मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहनों के खाते में 1574 करोड़ की राशि की अंतरित

 

मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा लाड़ली बहनों के खाते में 1574 करोड़ की राशि की अंतरित

जिले की 2 लाख 94 हजार से अधिक लाड़ली बहनों को 36 करोड़ से अधिक की राशि का वितरण

जिले के 1 लाख 8 हजार पेंशनर्स के खातों में भी भेंजे 600 रूपए की सामाजिक सुरक्षा पेंशन 

 

शिवपुरी, 09 सितम्बर 2024/ मुख्‍यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने सोमवार को सागर जिले के बीना में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सितंबर माह की किश्‍त के रूप में 1250 रुपये के मान से कुल 1574 करोड़ रुपये की राशि का सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खाते में अंतरण किया। मुख्यमंत्री ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत प्रदेश के 55 लाख हितग्राहियों के खाते में 332.43 करोड की सहायता राशि भी अंतरित की।

शिवपुरी जिले की 2 लाख 94 हजार 434 बहनों के खाते में सितम्बर माह की किस्त के रूप में कुल 36 करोड़ 8 लाख 93500 रुपये की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की गई है। मुख्‍यमंत्री डॉ.यादव ने बीना में आयोजित कार्यक्रम में 215.16 करोड़ के विभिन्न 22 विकास एवं निर्माण कार्याे का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया।

इस कार्यक्रम का वेब कास्टिंग के जरिए सभी जिलों में सीधा प्रसारण भी किया गया। शिवपुरी के एनआईसी कक्ष में करैरा विधायक रमेश खटीक, कलेक्‍टर रवीन्द्र कुमार चौधरी सहित अन्य अधिकारी एवं लाड़ली बहना योजना की हितग्राही महिलाएं भी उपस्थित थी।

इस मौके पर उपस्थित बहनों से चर्चा कर योजना के तहत प्राप्‍त राशि का उपयोग के बारे में जानकारी ली। उन्‍होने कहा, कि लाड़ली बहना योजना के तहत प्राप्‍त राशि का उपयोग अपने बच्‍चों की पढ़ाई लिखाई में अवश्‍य करें। उन्‍होने कहा कि यदि बच्‍चें पढेंगे, तो वे अपने साथ ही परिवार को भी आगे बढ़ाऐगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें