स्वास्थ्य विभाग की रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित जिला चिकित्सालय में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर हुई चर्चा

 

स्वास्थ्य विभाग की रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित

जिला चिकित्सालय में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर हुई चर्चा

 

शिवपुरी……कलेक्टर  रवींद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। गत दिवस गुरुवार को आयोजित इस बैठक में पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के क्रियान्वयन के साथ ही जिला चिकित्सालय में अन्य व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की गई जिसमें चिकित्सालय में टीनशेड और अन्य उन्नयन कार्य और निर्माण कार्य कराया जाएगा। निशुल्क दवा वितरण केंद्र में अभी तीन काउंटर बने हैं जिसे बढ़ाने के लिए कार्य कराया जाएगा। इसके अलावा मरीजों की सुविधा के लिए पानी की आपूर्ति के लिए भी बोरवेल में नई मोटर, मरम्मत, एसटीपी, ईटीपी प्लांट को कायाकल्प के तहत मरम्मत कराया जाना है। इसके अलावा विभिन्न वार्डों में नए कूलर और मेटरनिटी विंग में नए एसी लगाने के लिए चर्चा की गई, जिससे मरीजों को सुविधा रहे।

इसके अलावा जिला चिकित्सालय में ओपीडी में प्रसुताओं की जांच के लिए बढ़ते हुए दबाव को देखकर चार मंजिला भवन में नीचे बैठने के लिए नवीन बेंच, अन्य निर्माण कार्य कराया जाना है।

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने अस्पताल में स्थापित तीन मंजिला भवन के ऊपर लगे सोलर प्लांट को ठीक करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को असुविधा न हो जिन संसाधनों की आवश्यकता है उनकी पूर्ति की जाए। परिसर में लगे हुए खम्बो की हाई मास्ट लाइट को ठीक कराया जाए। अभी 64 सीसीटीवी कैमरा लगे है। निगरानी के लिए कैमरा भी बढ़ाए जाएं।

मरीज के साथ आने वाले अटेंडर के लिए ऐसी व्यवस्था बनाएं जिससे अस्पताल का वातावरण ठीक रहे और मरीज के परिजन भी उनसे मिल सकें। अनावश्यक लोग एकत्रित न हों। पार्किंग व्यवस्था भी ठीक करें। बैठक में एडीएम दिनेश शुक्ला, सिविल सर्जन बीएस यादव, डॉ संजय ऋषिश्वर सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें