बरसात का बहाना बनाकर जिम्मेदारों को बचाने की कोशिश,क्या कोई सिंधियानिष्ठ आगे आकर FIR कराएगा?

बरसात का बहाना बनाकर जिम्मेदारों को बचाने की कोशिश,क्या कोई सिंधियानिष्ठ आगे आकर FIR कराएगा?

शिवपुरी….केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जिस मंच पर भाषण दे रहे हैं और देखते ही देखते उस मंच का पांडाल उनके उपर गिरने लगता है। मंच पर मौजूद नेताओ ने अपने हाथो पर उसे झेल लिया और समय रहते श्रीमंत सिंधिया जी को सुरक्षित वहां से निकाला गया। अगर कोई अप्रिय घटना घट जाती तो इसका जिम्मेदार कौन होता? क्या जिम्मेदारी अप्रिय घटना घटित होने के बाद ही तय की जाती है?

अगर कोई ईश्वर की कृपा से जैसे तैसे बच गया तो क्या इतनी बड़ी गलती की सजा के दायरे में अब जिम्मेदार नहीं आयेंगे। क्या सिर्फ बरसात का बहाना बनाकर जिम्मेदारों को बचाने की जो होड मुहिम कल से चल पड़ी है वही सफल हो जायेगी या कोई सच्चा सिंधिया समर्थक आगे आकर इस लापरवाही के लिए दोषी टेंट लगवाने वाली संस्था और संस्था के द्वारा तय किए गए ठेकदार पर एफ आई कराने की मांग करेगा अथवा जिम्मेदारों को आगे भी इसी तरह की सुरक्षा में चूक करते रहने के लिए साइलेंट लाइसेंस मिल जायेगा।

दरअसल कल शिवपुरी में जीत के बाद पहली बार आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी आभार सभा में आए थे। जिसके लिए माधव चौक पर एक सभा मंच और टेंट लगाया गया था। जानकारी के अनुसार उक्त टेंट शिवपुरी नगर पालिका द्वारा लगवाया गया था। जिसे खुद सीएमओ की देखरेख में खड़े होकर ठेकेदार लगाया गया था। लेकिन किसी को पता नहीं था कि इतने बड़े नेताओं के इस मंच को इतना कमजोर और घटिया बनाया जायेगा की जरा सी बारिश में यह मंच पर मौजूद केंद्रीय मंत्री सिंधिया जी सहित अन्य नेताओ के ऊपर ही गिर जायेगा। जो मंच के ऊपर टेंट गिरने का कारण बरसात होना बता रहे हैं वे ये समझ लें कि मौसम विभाग ने कार्यक्रम से पूर्व ही उक्त समय के लगभग भरी बारिश होने की आशंका पहले ही जता दी थी। तो क्यू नही वाटर प्रूफ मजबूत टेंट लगाया गया। आखिर कोई अनहोनी घटना हो जाती तब भी क्या बरसात को ही जिम्मेदार ठहराया जाता। नही ना, तो फिर इतने बड़े नेता की सुरक्षा में हुई इतनी बड़ी चूक को इतने हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।
सिंधिया समर्थको को इस मामले में आगे आना चाहिए कि आखिर उनके नेता के कार्यक्रम में इतनी बड़ी लापरवाही करने वाले मुख्य नगर पालिका अधिकारी और ठेकेदार पर शीघ्र एफ आई आर दर्ज कराई जाए। अकेले सिंधिया समर्थक ही क्यों शिवपुरी शहर के हर छोटे बड़े बेटा की ये जिम्मेदारी बनती है की नेताओ की सुरक्षा से खिलवाड़ करने वाले लोगों को अभयदान नही मिलना चाहिए। वरना आज नही तो कल इसी तरह की लापरवाही होती रहेंगी और किसी दिन कोई अप्रिय घटित होगी तब दिमाग की बत्ती जलेगी। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होगी। और तब सिर्फ पछताने के अतिरिक्त और कुछ नही बचेगा।
अपना तो सिर्फ इतना ही कहना है कि जिम्मेदार कोई भी हो इस घोर लापरवाही के लिए माफ नही किया जाना चाहिए। सिंधिया जी इस क्षेत्र की जान हैं और अब इस क्षेत्र का विकास उन्ही के हाथ में है। इसलिए उनके काम में लापरवाही करने वालों को सजा जरूर मिलनी चाहिए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें