अशोकनगर से पिपरई होते हुए चंदेरी से ललितपुर तक रेल लाइन के निर्माण के लिए बजट हो स्वीकृत- सांसद डॉ.के.पी.यादव

अशोकनगर से पिपरई होते हुए चंदेरी से ललितपुर तक रेल लाइन के निर्माण के लिए बजट हो स्वीकृत- सांसद डॉ.के.पी.यादव

शिवपुरी…. गुना-शिवपुरी-अशोक नगर संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ.के.पी.यादव ने बजट सत्र के दौरान शून्यकाल में बोलते हुए बहुप्रतीक्षित अशोकनगर से पिपरई, चन्देरी होते हुए रेल लाइन की स्वीकृति हेतु बजट की ओर सरकार का ध्यान आकर्षण किया।
इस अवसर पर सांसद डॉ.के.पी.यादव ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र गुना के निवासियों द्वारा रेलवे सुविधाओं से वंचित क्षेत्रों को रेलवे लाईन से जोड़कर रेल सुविधाएं उपलब्ध कराये जाने हेतु पिछले 25 वर्षों से निरंतर मांग की जा रही है। यह रेलवे लाईन चन्देरी जैसी प्रसिद्ध नगरी के प्राचीन किले, एशिया के सबसे बड़े हेण्डलूम पार्क जहां की चन्देरी साड़ियाँ विश्व प्रसिद्ध हैं,को ईसागढ़ के आनंदपुर ट्रस्ट जैसे दार्शनिक स्थल है से जोड़ने का काम करेगा। रेल सुविधा नहीं होने से शासकीय/अशासकीय कर्मचारियों व नागरिकों को दैनिक आवागमन में समस्याएं आ रही हैं। वर्तमान में इन क्षेत्रों को तहसील स्तर का दर्जा प्राप्त है जिस कारण से यहां के व्यापारियों को अन्य क्षेत्रों से माल मंगाने हेतु रेल सुविधा होना आवश्यक हो गया है। अशोकनगर (पिपरई) से ईसागढ़ होते हुए चंदेरी से ललितपुर लाइन का सर्वे पूरा हों चुका है लेकिन इसके निर्माण के लिए कोई बजट आवंटित नही किया गया है।
इस लाइन की उपयोगिता को देखते हुए क्षेत्रीय जनता की निरंतर मांग के अनुसार रेलवे लाइन बिछाने जाने की परम आवश्यकता है। यह मार्ग पर्यटन और रेलवे के लिए राजस्व की दृष्टि से अनुकूल है और इसके निर्माण से मेरे क्षेत्र का समग्र विकास होगा। सांसद डॉ.के.पी.यादव ने निवेदन किया है कि उक्त क्षेत्रों को रेलवे लाईन से जोड़ने हेतु बजट का आवंटन किया जाए जिसके लिए आवश्यक बजट को बिछाने हेतु स्वीकृति प्रदान करें ताकि रेल सुविधाओं से नागरिकों का आवागमन सुगम हो सके और 25 वर्ष से अधिक से चली आ रही मांग को पूरा किया जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें