नकल माफिया की जमावट सेट,प्रशासन पर भारी रहेगा यह स्कूल संचालक: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने दर्ज कराई नकल रोकने की शिकायत।

नकल माफिया की जमावट सेट,प्रशासन पर भारी रहेगा यह स्कूल संचालक: राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति ने दर्ज कराई नकल रोकने की शिकायत

शिवपुरी। ​मप्र शिक्षा मंडल की बोर्ड की परी​क्षाए 5 फरवरी से शुरू होने वाली है,प्रशासन ने नकल रोकने के लिए कडे नियम कायदे कानून बनाए है,इस बार जिले के प्रत्येक परीक्षा केन्द्रो पर कलेक्टर के प्रतिनिधि के रूप में अधिकारी रहेगें,लेकिन जानकारी के अनुसार प्रशासन की लाख कोशिशो के बाद भी ​नकल माफियाओ ने नकल कराने के लिए अपनी पूरी गोटिया सेट कर ली है,लेकिन नकल माफिआयो की जमावट पर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति इकाई शिवपुरी ने इस जमावट अर्थात शिक्षक और परीक्षा केन्द्र के पर्यवेक्षकों के नामो पर अपत्ति दर्ज कराई है,और शिकायत आवेदन के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी,जिला कलेक्टर शिवपुरी,सयुक्त संचालक शिक्षा विभाग ग्वालियर ओर शिक्षा विभाग के आयुक्त और सचिव को की है।
राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन के जिलाध्यक्ष माखन धाकड ने बताया कि बैराड में स्थित लार्ड लखेश्वर और अमन पब्लिक स्कूल जो ​नकल मफियाया के रूप में जाने जाते है। इससे पूर्व लार्ड लखेश्वर स्कूल के बच्चे गोवर्धन सेंटर पर पेपर देने जाते है उस समय के डीपीसी शिरोमणि दुबे ने इस सेंटर को निरस्त किया था।

वही इस बार नकल मफिया ने इस सेंटर को गाजीगढ बनबाने का प्रयास किया था लेकिन गाजीगढ सेंटर बनाने पर भी अपत्ति दर्ज हुई थी। इसलिए गाजीगढ सेंटर को भी निरस्त कर दिया गया। श्री धाकड का कहना है कि लार्ड लखेश्वर स्कूल के बच्चे इस बार भटनावर स्थित सेंटर में पेपर देगें लेकिन इस सेंटर पर जो शिक्षको की ड्यूटी बैराड संकुल के शिक्षको की लगाई है,यह वही शिक्षक है जिनकी ड्यूटी गावेर्धन परीक्षाओ में लगी थी। नकल माफिया भटनावर सेंटर पर अपने पसंद की शिक्षको की ड्यूटी लगवाने में सफल हो गया है। इसी प्रकार पोहरी के परीक्षा सेंटर पर भी नकल माफिया ने अपने पंसद के शिक्षको की ड्यूटी लगा दी है।

अगर शिक्षा विभाग के नियम की बात करे तो माध्यमिक शिक्षा मंडल के स्पष्ट निर्देश है कि परीक्षा में परिवेक्षक शिक्षक स्थानीय जन ​शिक्षाकेन्द्र या संकुल के होना चाहिए,लेकिन यहां नकल की जमावट के लिए भटनावर
प​रीक्षा केन्द्र पर गाजीगढ,गोवर्धन और बैराड़ संकुल केन्द्र के शिक्षको की ड्यूटी लगाई है जो नियम विरूद्ध है। शिकायतकर्ता का कहना है कि इस केंन्द्र पर भटनावर या पोहरी के शिक्षको की ड्यूटी लगानी चाहिए थी। पोहरी के अमन पब्लिक स्कूल के बच्चो को सेंटर भटनावर रहता था इस अमन पब्लिक स्कूल के बच्चो का सेंटर पोहरी है लेकिन पोहरी में भटनावर के शिक्षको की ड्यूटी लगाई है।

बताया जा रहा है कि शिक्षको की ड्यूटी के नाम शिक्षा विभाग के अधिकारियो ने ​नकल माफियाओ ने सूचीबंद किए है। अगर इस सेंटरो पर नकल रोकनी है तो तत्काल कलेक्टर शिवपुरी को इन शिक्षको की ड्यूटी हटाकर छर्च,पोहरी,झिरी,परिक्षा भटनावर के शिक्षको की ड्यूटी लगानी होगी,जब ही निषपक्ष परीक्षाए संपन्न होगी। इन शिक्षको की ड्यूटी पर अपत्ति
अमर सिंह पवैया,बनवारीलाल ओझा,भगवान सिंह यादव,भरत धाकड़,चतुर सिंह सिकरवार,चेतन ओझा,गजेन्द्र प्रसाद धाकड़,गोकुल प्रसाद धाकड़,जितेंद्र सिंह दिवाकर,लोकेंद्र रावत,नरेश तोमर
,नरोत्तम यादव,नाथू सिंह तोमर,पुष्पराज धाकड़,रामप्रसाद जाटव,रतन लाखन,श्याम सिंह धाकड़
,सुनील झा,विजय सिंह ओर विष्ण वर्मा सहित 42 शिक्षको की परीक्षा ड्यूटी पर अ​पत्ति है,इन शिक्षको में वह शिक्षक शामिल है जो पूर्व मे नकल कराने के आरोप में​ विभागीय नोटिस मिल चुके है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें