सिंधिया के राज्यसभा सासंद खेल प्रतियोगिता के जवाब में केपी यादव का सांसद सांस्कृतिक महोत्सव केपी की जगह सिंधिया के गुना से चुनाव लडने की अटकलों के बीच एक अलग ही जंग मिल रही है देखने को

सिंधिया के राज्यसभा सासंद खेल प्रतियोगिता के जवाब में केपी यादव का सांसद सांस्कृतिक महोत्सव

केपी की जगह सिंधिया के गुना से चुनाव लडने की अटकलों के बीच एक अलग ही जंग मिल रही है देखने को

भूपेंद्र शर्मा,शिवपुरी
शिवपुरी….लोक सभा चुनावों की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है और इसी के साथ शुरू आम मतदाताओं का कयास लगाने का दौर भी शुरू हो चुका है। आने वाले लोक सभा चुनाव में किसे कहां से टिकिट मिलेगा इसका फैसला आलाकमान के हाथों में है। लेकिन फिलहाल गुना शिवपुरी लोक सभा सीट जो पिछले चुनाव के बाद हाईफ्रोफाइल सीट हो चुकी है। उस पर कौन चुनाव लड़ेगा इसका कयास लगाने और अटकलों का दौर शुरू हो चुका है। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जो इस सीट से हमेशा चुनाव लड़ते आए हैं एक बार फिर से उनकी सक्रियता को देखते हुए आमजन अंदाजा लगा रहे हैं कि वे फिर से गुना शिवपुरी सीट से ही चुनाव लडेंगे। वहीं वर्तमान सांसद केपी यादव और उनकी पत्नी अनुराधा यादव भी एकाएक क्षेत्र में सक्रिय हो गए है। और लगातार कोई न कोई कार्यक्रम कर रहे हैं।

सिंधिया को खेल प्रतियोगिता के जवाब में केपी का सांस्कृतिक आयोजन चर्चा का विषय

भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले 5 दिनो से गुना शिवपुरी लोक सभा के दौरे पर हैं और इस दौरान उनके द्वारा राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमे गुना शिवपुरी अशोकनगर तीनो जिलों में कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इसके अतिरिक्त सिंधिया और भी अनेक कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस विस्तृत दौरे में वे कभी सब्जी के ठेले पर सब्जी खरीदते देखे गए तो कभी उन्होंने बाजार में चाय की चुस्की का आनंद भी लिया। सिंधिया का ये दौरा उनके पिछले बीस साल के दौरों से कुछ हटके भी रहा है। इस दौरान वे कभी सितोलिया खेलते नजर आए तो कभी गिल्ली डंडा में भी हाथ आजमाए। हालांकि सिंधिया पूरे ग्वालियर चंबल संभाग में ही इस तरह से तूफानी दौरे कर रहे हैं। बकौल सिंधिया उनका अगला दौरा 11 फरवरी से 13 फरवरी तक ग्वालियर लोक सभा क्षेत्र में होगा। लेकिन सिंधिया के इस दौर से राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई ऐसा माना जाने लगा है कि सिंधिया जी इस बार गुना से ही चुनाव लडेंगे। और इस बात को पक्का करने के लिए इतना काफी है की जबसे सिंधिया ने अपने दम पर कांग्रेस सरकार गिरकर भाजपा को फिर से मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ किया है तबसे आज आजतक जो सिंधिया जी ने कहा है पार्टी ने वही किया है। मतलब साफ है अगर सिंधिया जी की इच्छा गुना से लड़ने की होगी तो पार्टी का फैसला उन्हीं के पक्ष में जायेगा।
परंतु इन खबरों से वर्तमान सांसद केपी यादव के खेमे में खलबली मची हुई नजर आने लगी है। क्योंकि सिंधिया और केपी के संबंध चुनाव के बाद से ठीक नही रहे हैं। आए दिन केपी यादव अपनी उपेक्षा को लेकर हमलावर होते दिखाई देते रहे हैं। मगर इस बार केपी यादव ने मीडिया का रुख न करते हुए सिंधिया के राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता के जवाब में तीन दिन तीनो जिलों में लोक सभा सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करके देने की योजना बनाई है। और इसके लिए अच्छा खासा प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सांसद केपी यादव द्वारा 11 फरवरी से गुजरात के मशहूर भजन गायक द्वारा तीनो जिलों में दो दो भजन संध्या के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। और इस कार्यक्रम का नाम दिया है। लोक सभा सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम।
अब आप ही बताइए एक तरफ सिंधिया जी के कार्यक्रम का नाम राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता है तो केपी यादव के आयोजन का नाम लोक सभा सांसद सांस्कृतिक कार्यक्रम है।साफ है की केपी यादव का ये कार्यक्रम सिंधिया के कार्यक्रम के जवाब में ही तय किया गया है। फिलहाल चर्चाओं का बाजार गर्म है और कयासों की कसौटी पर कौन खरा उतरेगा ये लोक सभा का टिकट घोषित होने बाद ही पता चलेगा। परंतु इतना तय है की पार्टी किसी को भी इस सीट से टिकिट दे दे। मोदी लहर और राम मंदिर की लहर में जितना तय है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report