पिछोर कृषि उपज मंडी में व्यापारी खरीद रहा था गरीबों का राशन, प्रशासन ने गाड़ी की सीज

पिछोर कृषि उपज मंडी में व्यापारी खरीद रहा था गरीबों का राशन, प्रशासन ने गाड़ी की सीज

पिछोर । सरकार द्वारा जरूरतमंद लोगों को वितरित किए जा रहा निश्शुल्क राशन बिचौलिए बीच में डकार रहे हैं। यह राशन गरीबों तक पहुंचने के बजाए व्यापारियों के पास पहुंच रहा है। बुधवार को पिछोर की कृषि उपज मंडी में मंडी प्रशासन ने पीडीएस के राशन से भरी हुई गाड़ी सीज की है। यह व्यापारी के पास आई थी। टीम पकड़ने के लिए पहुंची तो व्यापारी सहित गाड़ी चालक भाग गए।
जानकारी के अनुसार पिछोर में हाल ही में भार साधक अधिकारी ने बैठक ली थी और व्यापारियों से प्राप्त हुई चावल के क्रय-विक्रय के संबंध में चर्चा की थी। बैठक होने के बाद भी बुधवार को सूचना मिली कि एक व्यापारी के यहां पर चावल खरीदा जा रहा है। सूचना पर मंडी की टीम पहुंची तो राजा महादेव ट्रेडर्स का संतोष गुप्ता और गाड़ी का चालक मौके से फरार हो गए। प्रशासन ने सील करने की कार्रवाई करते हुए गाड़ी को जब्त कर लिया है। यह चावल पीडीएस का बताया जा रहा है। गाड़ी में लगभग 35 क्विंटल चावल
भरा हुआ था। सहायत उपनिरीक्षक सुरेश कुमार लोधी ने पिछोर थाना प्रभारी को आवेदन देकर वाहन की सुपुर्दगी लेने को कहा है।
व्यापारी बाहर से खरीदकर गोदाम में रखते हैं पीडीएस का चावल
पिछोर मंडी में चावल का क्रय-विक्रय नहीं होता है। इसके बाद भी व्यापारी मंडी के बाहर पीडीएस के चावल खरीद लेते हैं और यहां गोदाम में स्टाक करके रखते हैं। इस संबंध में एसडीएम ने सख्त निर्देश दिए हैं कि मंडी में गोदाम में पीडीएस का चावल की भी स्थिति में नहीं आना चाहिए। पीडीएस चावल की काला बाजारी का यह गंभीर मामला है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें