20 हजार रूपये दो वरना सस्पेंड कर दूंगा कहकर ठग ने शिक्षिका को ठगा, थाने में मामला दर्ज

20 हजार रूपये दो वरना सस्पेंड कर दूंगा कहकर ठग ने शिक्षिका को ठगा, थाने में मामला दर्ज

शिवपुरी में एक शासकीय शिक्षिका के साथ अपर सचिव भोपाल के नाम से आए फोन द्वारा 20 हजार रूपए की ठगी कर ली गई। बता दें अपर सचिव भोपाल के नाम से आए फोन पर शिक्षिका की 181 पर दर्ज स्कूल न जाने की शिकायत को लेकर सस्पेंड करने का भय दिखाकर डराया गया था। अपर सचिव के फोन से डरी शिक्षिका ने 20 हजार रूपए फोन पे के जरिए कर भी दिए थे। जब बाद में शिक्षिका को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ इसके बाद शिक्षिका ने रन्नौद थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। रन्नौद थाना पुलिस ने बुधवार को अज्ञात ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध कर है।
रायसेन थाना सिलवानी के समनापुर गांव की रहने वाली 26 की शिक्षिका रामदेवी पत्नि पवन कुमार गौड ने पुलिस को बताया कि वह शासकीय प्राथमिक विद्यालय सूखाराजापुर में शिक्षिका के पद पर पदस्थ है। 29 जनवरी की शाम मेरे मोबाइल पर मोबाइल नंबर 7388377532 से कॉल आया और बोला कि मैं अपर सचिव भोपाल से बोल रहा हूं। आप स्कूल टाइम से नहीं जाती
हो, आपकी शिकायत 181 सीएम हेल्पलाइन पर बच्चों के पालकों ने की है। मैंने उनसे पूछा कि किसने शिकायत की है तो वह बोला कि तुम खुद पता कर लेना और मुझे धमकी दी कि मैं तुम्हें तीन माह के लिए निलंबित कर दूंगा, तुम्हारे पास 24 घंटे के अंदर नोटिस भेज देंगे आप और आपके पति दोनों मिलकर नोटिस पढ़ लेना। फिर वह बोला कि आप कुछ ले देकर मामला यहीं शांत कर लो आप मुझे 20 हजार रूपए दे देना, तो मैंने बोला कि इतने मारे रूपए मेरे पास नहीं है तो वह बोला कि मैं तुम्हें हमेशा के लिए निलंबित कर रहा हूं।शिक्षिका ने बताया कि निलंबन की कार्रवाई की बात सुन मैं डर गई और मैंने उनसे कहा कि तुम अपना मुझे फोन पे नंबर दे दो तो उसने मुझे 6388068416 फोन पे नंबर दिया, जिस पर मैंने 20 हजार रूपए 29 जनवरी की शाम को ट्रांसफर कर दिए थे। मैंने बीस हजार रूपए निलंबित होने के डर से ट्रांसफर कर दिए थे। उसने फर्जी अपर सचिव बनकर मुझसे फ्रॉड तरीके से 20,000 रूपए ट्रांसफर करवा लिए हैं। बाद में उसे पता चला कि इस प्रकार से अपर सचिव बनकर और भी शिक्षकों के पास फोन आए थे। तब उसे समझ आया कि वह ठगी का शिकार हो गई है। रन्नौद थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें