संगीतधानी ग्वालियर भी अवध और जनकपुरी के रंग में रंगी

सनातन धर्म मंदिर से निकली भव्य कलश यात्रा

विधानसभा अध्यक्ष श्री तोमर एवं मंत्री कुशवाह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण हुए यात्रा में शामिल

ग्वालियर : संगीतधानी ग्वालियर भी अयोध्या में राम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की बेला में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अवध और उनकी ससुराल जनकपुरी के रंग में रंगा नजर आई। सनातन धर्म मंदिर को जनकपुरी और फालका बाजार स्थित राम मंदिर को अयोध्या धाम का रूप दिया गया था। इस अवसर पर सनातन धर्म मंदिर से गंगाजल कलश यात्रा निकली। विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर एवं प्रदेश के सामाजिक न्याय व दिव्यांगजन कल्याण और उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कलश यात्रा में आगे – आगे चल रहे रथ को खींचा ।

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष श्री तोमर ने सनातन धर्म मंदिर में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की पूजा-अर्चना की। विधानसभा अध्यक्ष तोमर ने राम लला के भव्य मंदिर निर्माण एवं उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की सभी को बधाई एवं शुभकामनाएँ दीं। साथ ही देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

मंत्री कुशवाह ने भी सनातन धर्म मंदिर में पूर्जा-अर्चना कर यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा से सम्पूर्ण देश के साथ मध्यप्रदेश के निवासियों में विशेष उत्साह है। आज का दिन नए सांस्कृतिक अनुष्ठान के रूप में याद किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह पुण्य अवसर प्रदेश की खुशहाली का नया मार्ग प्रशस्त करेगा।

कलश यात्रा में नगर निगम सभापति मनोज तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी व चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में सनातन धर्मावलंबी शामिल हुए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report