कोलारस और करेरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

कोलारस और करेरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया
हितग्राहियों को किया लाभ वितरण
विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया

शिवपुरी, 22 जनवरी 2024/ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी भ्रमण के दौरान कोलारस और करेरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए। उन्होंने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि यह संकल्प यात्रा की गाड़ी सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार की गाड़ी नहीं है बल्कि मोदी की गारंटी की गाड़ी है कि अब योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ लोगों को मिले। विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य हर पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान लगभग 12 करोड़ के कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया और विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ वितरण प्रमाण पत्र प्रदान किया। कोलारस में कार्यक्रम में विधायक महेंद्र यादव, शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, जिलाध्यक्ष राजू बाथम नगर परिषद अध्यक्ष प्रियंका शिवहरे सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

समूह की दीदियों को मिलेगा ड्रोन का प्रशिक्षण
प्रधानमंत्री का 2 लाख लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। समूह की महिलाओं को ड्रोन का प्रशिक्षण दिया जायेगा और मुफ्त ड्रोन और बीमा भी मिलेगा। शिवपुरी से भी समूह की महिलाएं इसमें भाग लें। समूह की दीदी रेखा ओझा ने स्वयं ड्रोन उड़ाया। मंत्री सिंधिया ने कहा कि अब रेखा ड्रोन दीदी और पायलट दीदी के रूप में जानी जाएगी।

भूमिपूजन
कोलारस में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना चतुर्थ चरण अंतर्गत वार्ड नम्बर 10, बस स्टैंड प्रांगण में 150 लाख रूपए के विकास कार्य, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना चतुर्थ चरण अंतर्गत 50 लाख रूपए की लागत से वार्ड 01 एवं 02 सीसी रोड नाली निर्माण कार्य, कायाकल्प 2.0 अभियान अंतर्गत 50 लाख रूपए की लागत से सीसी रोड वार्ड 1 अंबेडकर पार्क से नवीन न्याय विभाग आवासीय परिसर तक, वार्ड 11 में 10 लाख रूपए की लागत से अंबेडकर पार्क के बाहर पेवर ब्लॉक एवं नाली निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया।

लोकार्पण
कोलारस में वार्ड क्रमांक 4 में 8 लाख रूपए की लागत से गायत्री कॉलोनी सीसी रोड नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक 5 में 8 लाख रूपए की लागत से रज्जू सेठ से शुक्ला जी तक सीसी रोड, वार्ड क्रमांक 11 में 9 लाख रूपए की लागत से सीसी रोड नाली निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 9 में 9 लाख रूपए की लागत से तेली के मंदिर से गौरीशंकर मंदिर तक सीसी रोड नाली निर्माण कार्य, वार्ड क्रमांक 8 में 8 लाख रूपए की लागत से बंटी पाराशर के मकान से पुरानी नगर पालिका सीसी रोड एवं नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक 15 में 12 लाख रूपए की लागत से पूक्खा जाटव के मकान के पास सीसी रोड नाली निर्माण कार्य, वार्ड नम्बर 1 बीएसएनल ऑफिस के सामने सीसी रोड नाली निर्माण कार्य तथा कायाकल्प अभियान अंतर्गत 50 लाख रूपए की लागत से एबी रोड से पोस्ट ऑफिस तक सीसी रोड कार्य का लोकार्पण किया।

हितग्राहियों को प्रदान किए प्रमाण पत्र
कोलारस में कार्यक्रम के दौरान आजीविका मिशन के तहत शांति, रेखा और अंगूरी को डेढ़ लाख रुपए के लोन स्वीकृत प्रमाण पत्र दिए। शिवा आदिवासी को आयुष्मान कार्ड, उज्ज्वला योजना के तहत सुनीता आदिवासी को गैस चूल्हा, पीएम स्वनिधि योजना के तहत बसंती बाई कुशवाह को 50 हजार रुपए का ऋण, पीएम सम्मान निधि योजना के तहत हर्षवर्धन तोमर और पशुपालन विभाग को दुधारू पशु योजना के तहत जसवंत गुर्जर को 10 लाख रुपए का ऋण स्वीकृति प्रमाण पत्र दिया। निक्षय पोषण योजना के तहत पोषण किट और दानाबाई आदिवासी को पीएम आवास स्वीकृत प्रमाणपत्र प्रदान किया।

करेरा कार्यक्रम में दिलाई विकसित भारत की शपथ
अपने उद्बोधन के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सभी उपस्थित जनों को विकसित भारत के लिए शपथ दिलाई। कार्यक्रम में विधायक रमेश प्रसाद खटीक प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत, केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त जसमंत जाटव ने भी आमजनों को संबोधित कर विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रधानमंत्री जी की गारंटी की गारंटी की जानकारी दी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report