विकसित भारत संकल्प यात्रा योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पहुंचाने का अभियान है – ज्योतिरादित्य सिंधिया


विकसित भारत संकल्प यात्रा योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ पहुंचाने का अभियान है – ज्योतिरादित्य सिंधिया

शिविर में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया

शिवपुरी… केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार को शिवपुरी जिले के भ्रमण पर रहे और कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उन्होंने शिवपुरी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत माधव चौक पर आयोजित शिविर में भाग लिया और हितग्राहियों को लाभान्वित किया।
उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र सरकार की योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ लोगों तक पहुंचाने का अभियान है। संकल्प यात्रा की यह गाड़ी मोदी की गारंटी की गाड़ी है। भारत को विकासशील से विकसित भारत बनाने का लक्ष्य है। गरीबी मुक्त देश का लक्ष्य है। और इसका उदाहरण हैं शिवपुरी की ललिता और विद्या आदिवासी। जिनसे प्रधानमंत्री जी ने संवाद किया और महिलाओं ने एक एक योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया। ऐसे ही कई योजनाओं से हितग्राही लाभान्वित हो रहे हैं। आयुष्मान से 5 लाख तक का मुफ्त इलाज, गरीबों को राशन पहुंचाया जा रहा है। किसान सम्मान निधि से सीधे किसान के खाते में 6 हजार रुपए की राशि पहुंचाई जा रही है। उज्जवला योजना से गैस चूल्हा मिलने से महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली हैं। अभियान के दौरान 5 हजार 308 नए आवास हितग्राही, पीएम सम्मान निधि सहित अन्य योजनाओं में पात्र हितग्राहियों को जोड़ा गया है। उन्होंने ललिता, विद्या और सुनीता आदिवासी का शॉल पहनाकर स्वागत किया।

इस मौके पर विधायक शिवपुरी देवेन्द्र जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा, पूर्व मंत्री सुरेश राठखेड़ा, केबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त एवं पूर्व विधायक जसमंत जाटव, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।
हितग्राहियों को लाभ वितरण किया।
रामदयाल आदिवासी, कमल आदिवासी पट्टे, आवास योजना, वंदना आदिवासी आयुष्मान कार्ड देकर हितलाभ वितरण किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें