राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के खिलाफ असम में FIR

जोरहाट। गुरुवार को राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के खिलाफ असम में एक एफआईआर दर्ज हुई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जोरहाट शहर के भीतर ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ उस रास्ते से गुजरी जहां से जाने की उसे अनुमति नहीं थी। ऐसे में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ और इसके मुख्य आयोजक केबी बायजू के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

बकौल पुलिस अधिकारी, यात्रा ने अनुमति के अनुसार केबी रोड की ओर जाने के बजाय शहर में एक अलग मोड़ ले लिया और इससे क्षेत्र में अराजक स्थिति बन गई। उन्होंने कहा,लोगों की अचानक भीड़ की वजह से कुछ लोग गिर गए और भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। यात्रा और उसके मुख्य आयोजक के खिलाफ जोरहाट सदर पुलिस स्टेशन में स्वत: संज्ञान लेते हुए एक एफआईआर दर्ज की गई।

बकौल अधिकारी, एफआईआर में कहा गया कि यात्रा ने जिला प्रशासन के मानदंडों का पालन नहीं किया और इसने सड़क सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया।विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत में कहा कि एफआईआर यात्रा से पहले अनावश्यक बाधाएं पैदा करने की एक चाल है।

उन्होंने कहा,पीडब्लूडी पॉइंट पर ट्रैफिक डायवर्जन के लिए कोई पुलिस तैनात नहीं थी। निर्धारित मार्ग बहुत छोटा था और हमारे पास एक बड़ी सभा थी। इसलिए हमने केवल कुछ मीटर का चक्कर लगाया।उन्होंने आगे कहा कि हिमंता बिस्वा सरमा पहले दिन (असम में) यात्रा की सफलता से डरे हुए हैं और अब इसे पटरी से उतारना चाहते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें