हिन्दू महासभा ने अयोध्या कार सेवकों को किया सम्मानित


हिंदू महासभा ने श्री रामोत्सव सप्ताह का शुभारंभ किया…

ग्वालियर। हिंदू महासभा कार्यालय में दौलतगंज में “अयोध्या कार सेवक सम्मान “( ग्वालियर के 30 अक्टूबर 1990 एवं 6 दिसंबर 1992 के श्री राम जन्मभूमि मुक्ति कार सेवा के लिए अपना योगदान देने वालों को) गंगाजल का रसपान करके सिर पर हिंदुत्व की रक्षा का की पगड़ी, भगवान श्री राम का प्रतीक चिन्ह एवं अयोध्या कार सेवक सम्मान स्मृति चिन्ह, श्रीफल के साथ भेंट कर सुप्रसिद्ध समाजसेवी एवं वरिष्ठ कार सेवक श्री महेश मुद्गल के मुख्य आतिथ्य में आज संपन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने की । विषेश अतिथि के रूप में हिंदू महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष रामबाबू सेन मंचासीन थे। कार्यक्रम का संचालन संभागीय महिला प्रवक्ता श्रीमती अर्चना सिंह चौहान ने किया । आभार श्याम श्रीवास्तव, अखिल सक्सेना ने किया।

मुख्य अतिथि आसान से श्री महेश मुद्गल ने कहा कि हिंदू महासभा के वरिष्ठ नेता श्री किशनचंद ऐरन ,श्री बद्री प्रसाद बघेले,द्वारका प्रसाद बघेले के साथ अयोध्या कार सेवा के लिए हम गए थे। और तब पूरा देश में नारा लगाया कि ” बच्चा-बच्चा राम का, जन्म भूमि के काम का, जय घोष करते हुए झांसी पहुंचे । जहां झांसी पर हम सभी को रोक लिया गया गोलियां चलाई गई। लाठियां बरसाई गई ।काफी लोग हमारे सामने घायल हुए, लाठियां से पीटे, लेकिन हमको अगले दिन समाचार झांसी में मिला कि ” टूट गई मस्जिद, बन गया धाम ,अपना हो गया काम , तो हम लोगों ने भगवान श्री राम का स्मरण करते हुए ग्वालियर के लिए रवाना हुए। बड़ी संख्या में अयोध्या के लिए राम भक्त गए थे ।आज आवश्यकता है पूरे देश के अंदर राम भक्तों को कार सेवकों को हर शहर के अंदर सम्मानित किया जाना चाहिए और मुझे खुशी है इस बात की की ग्वालियर से हिंदू महासभा ने जो पहल की है जिसका पूरा देश अनुसरण करेगी श्री मुद्गल ने उसे समय भगवान श्री राम के कार्य के लिए शहीद हुए बलिदान हुए एवं घायल हुए लोगों का स्मरण करते हुए राम भक्तों का स्मरण करते हुए उन बलिदानियों को हिंदू महासभा की ओर से स्मरण करते हुए नमन किया । इस अवसर पर अयोध्या जाने वालों में श्री पूरन सिंह भदोरिया एडवोकेट बीपी सिंह तोमर महेंद्र सिंह सोलंकी प्रदीप जायसवाल एडवोकेट कमल किशोर मुन्ना महार प्रवीण अस्थान नवी नवी अपने उसे कार्य के स्मरण को बताया बताते हुए कहा कि 1990 की कर सेवा अत्यधिक जताना पूर्ण कठोर दंड देने वाली कड़ी शक्ति के साथ व्यवस्था थी जिस घेरे को तोड़ पाना एक लिए हमें अनेकों किलोमीटर पद यात्रा करनी पड़ी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा कि पूरे देश के अंदर हिंदू महासभा के पदाधिकारी अयोध्या के कर सेवाओं का सम्मान करेंगे केंद्र एवं प्रदेश की सरकार को भी 22 तारीख के पूर्व सम्मान समारोह आयोजित करना चाहिए क्योंकि कर सेवाओं के योगदान से ही आज कल्पना से कहीं अधिक भाव भाव अयोध्या श्री राम जन्मभूमि पर भगवान श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है । देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी महाराज को 22 जनवरी को भगवान श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर घोषणा करनी चाहिए कि जितने भी कार सेवक ने सेवा में भाग लिया है उन्हें सम्मान स्वरूप 11000 रुपए प्रतिमाह सम्मान निधि देनी चाहिए जिससे 500 वर्ष पुराना इतिहास हम सब बदलने के लिए तैयार रहें । मध्य प्रदेश ेधार भोजशाला भी मैं बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए।

सम्मान से सम्मानित होने वालों में

बृजेश सिंह जादौन लाल जी
पूरन सिंह भदोरिया एडवोकेट
महेश मुद्गल
डॉक्टर जयवीर भारद्वाज
बीपी सिंह तोमर ,
महेंद्र सिंह सोलंकी,
शैलेंद्र सिंह सिकरवार ,
कमल किशोर मुन्ना माहोर,
प्रदीप जायसवाल एडवोकेट,
प्रवीण अष्ठाना,
किशोर माहौर ,
रामबाबू जी,
गोली से घायल हुए देवेंद्र श्रीवास्तव मुरार

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report