कलेक्टर सिंह की अगुआई में कलेक्ट्रेट में चला सफाई अभियान


भगवान श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में जिले में रचनात्मक कार्यक्रम जारी

स्वच्छता में योगदान देकर वास्तविक रूप से हम स्वयं का भला करते हैं – कलेक्टर सिंह

यदि वातावरण में स्वच्छता है तो हमारा तन व मन दोनों स्वस्थ रहते हैं। घर, दफ्तर और आसपास स्वच्छता में योगदान देकर हम अपना ही भला करते हैं, क्योंकि यदि वातावरण प्रदूषित होगा तो उसके दुष्प्रभाव से हम भी अछूते नहीं रह सकते। इसलिए स्वच्छता को अपनी आदत बनाएँ। यह बात कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुए स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कही। उन्होंने कहा अपनी संस्कृति में कहा जाता है कि स्वच्छता में ईश्वर का वास होता है और स्वच्छता भी सबसे बड़े सेवा कार्यों में से एक है।

धार्मिक नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को ध्यान में रखकर राज्य शासन के दिशा-निर्देशों के तहत चलाए जा रहे रचनात्मक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में कलेक्ट्रेट में यह स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार, संयुक्त कलेक्टर संजीव जैन व आर ए प्रजापति, एसडीएम ग्वालियर सिटी अतुल सिंह व मुरार अशोक चौहान, डिप्टी कलेक्टर बृज बिहारीलाल श्रीवास्तव व मुनीष सिकरवार सहित कलेक्ट्रेट परिवार के अन्य अधिकारी-कर्मचारियों और उपायुक्त नगर निगम अतिबल सिंह यादव सहित नगर निगम के सफाई मित्रों ने योगदान दिया।

कलेक्टर सिंह सहित कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट के पिछले हिस्से में स्थित पार्क व मंदिर परिसर में साफ-सफाई की। कलेक्टर सिंह ने झाड़ू लगाने के साथ-साथ पार्क में जमा कचरा भी अपने हाथों से हटाया।

सफाई मित्रों से आत्मीय भेंट कर प्रोत्साहित किया

कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुए स्वच्छता कार्यक्रम में योगदान देने आए नगर निगम के सफाई कर्मचारियों (सफाई मित्रों) से कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने आत्मीयता से भेंट की। साथ ही उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। उन्होंने सफाई मित्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि आप सब सही मायने में स्वच्छता दूत हैं। स्वच्छता में योगदान देकर आप सब मानव सेवा और ईश्वर की सच्ची आराधना कर रहे हैं। उन्होंने कहा सभी लोग स्वच्छता को आदत बनाएँ।

स्मार्ट सिटी की सीईओ ने भी की साफ-सफाई

स्मार्ट सिटी की सीईओ नीतू माथुर ने भी मंगलवार को स्मार्ट सिटी के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ स्वच्छता कार्यक्रम चलाया। उन्होंने मोतीमहल परिसर में स्थित हनुमान मंदिर प्रांगण में साफ-सफाई की।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report