मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मकर संक्रांति पर राहगिरी आनंदोत्सव का किया शुभारंभ

त्यौहारों का है वैज्ञानिक एवं पौराणिक महत्व – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 

भोपाल : मुख्यमंत्री डॉ. माहन यादव ने आज 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पवन पर्व पर हर्षोल्लास के साथ राहगीरी आनन्दोत्सव का शुभारंभ किया।

आनन्दोत्सव में बचपन से पचपन और आनंदमयी उम्र के उत्सवधर्मी, भारतीय संकृति से जुड़े प्राचीन खेलों, सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रतिभागियों का उत्सावहर्धन किया।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि देश विकास के पथ पर लगातार बढ़ रहा है। विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। सरकार सब का भला करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि गरीब व्यक्ति की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। राहगीरी में हर वर्ग के उत्सव प्रेमियों ने सहभागिता की।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मकर संक्रांति के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और सब के परिवार में सुख-समृद्धि और स्वस्थ जीवन के लिये प्रार्थना की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि त्यौहारों का वैज्ञानिक एवं पौराणिक महत्व है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में देश की एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि नेतृत्व सही हो तो देश निश्चित ही आगे बढ़ता है। 

आयोजन जिला प्रशासन, नगर पालिक निगम, उज्जैन विकास प्राधिकरण अन्य शासकीय विभागों एवं सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से सम्पन्न हुआ। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रात: तरणताल चौराहे से कोठी तक पैदल चल कर उत्सवधर्मियों का उत्साहवर्धन कर सबका अभिवादन स्वीकार करते हुए उनका हौसला बढ़ाया ।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का तरणताल चौराहे से कोठी तक सड़क के दोनों ओर लगे विभिन्न स्टालों के आयोजकों एवं उत्सवधर्मियों आत्मीय स्वागत अभिनंदन किया। संस्कार भारती द्वारा मंत्रोच्चार, प्रेस क्लब के अध्यक्ष सहित क्लब के पदाधिकारियों, बॉडी  बिल्डिंग, फागुनी आर्ट, फूड झोन, माधव क्लब, डांस प्रतिभा, कारपेट विविध गतिविधि, दुग्धपान, साईकल क्लब, फ्लाई फिटनेस, उज्जैन चौपाल, स्टेनफोर्ड स्कूल गीत  म्यूजिकल एकेडमी, सोढ़ानी पैथालॉजी लैब, प्रतिकल्पा पल्लवी किशन, स्पोर्स्ट झोन, निनाद सर्वोत्तम डांग, संगीत विक्रम वाटिका परिवार, वैश्य महापंचायत, अनन्द विभाग, नि:शुल्क पतंग वितरण आदि के स्टाल लगाकर विभिन्न प्रकार की आनन्द उत्सव गतिविधियों से शहर के उत्सव प्रेमी नागरिकों ने आनन्द उठाया। आनन्द उत्सव में आने वाले उत्सव धर्मियों के प्रचार-प्रसार के लिए एफ.एम. रेडियो दस्तक के माध्यम से रेडियो पार्टनर के रुप में अपनी भूमिका निभाई ।

राहगीरी में बचपन से पचपन और आनन्दमयी उम्र के उत्सवधर्मी भारतीय संस्कृति से जुड़े प्राचीन खेलों की गतिविधियां संचालित हुई। राहगीरी में फूड झोन के माध्यम से पोहा-जलेबी, विविध खाद्य सामग्री का राहगीरों ने लुफ्त उठाया। शहर का मौज-मस्ती से भरा यह राहगिरी आनन्दोत्सव पूरे उत्साह के साथ शहर के युवा, वृद्ध, महिलाओं ने उत्साह के साथ अपनी-अपनी सहभागिता दी। आनन्दोत्सव शहर के लोगों के स्वस्थ मनोरंजन के लिये किया गया।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ राहगीरी में सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक अनिल जैन कालुहेड़ा, आलोट विधायक डॉ. चिंतामणी मालवीय, महापौर मुकेश टटवाल, सभापति कलावती यादव, विवेक जोशी, बहादुरसिंह बोरमुंडला, यू.डी.ए. अध्यक्ष श्याम बंसल, कपिल यार्दे, रुप पमनानी, जिला पंचायत सदस्य शोभाराम मालवीय, संजय अग्रवाल, संभागायुक्त डॉ. संजय गोयल, आई.जी. संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एस.पी. सचिन शर्मा एवं गणमान्य नागरिकों ने ठंड के मौसम में शहरवासियों के लिए मौज मस्ती, मनोरंजन, गीत संगीत, खेलकूद का भरपूर आनन्द से भरी सुबह को स्वच्छ राहगीरी आनन्दोत्सव में सहभागी बने।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report