अब घर बैठे कीजिये पीएम आवास की बुकिंग


इन्दौर। इंदौर लगातार सातवीं बार देश में सबसे स्वच्छ शहर का ख़िताब पाने वाला शहर बन गया है। अब एक और नवाचार करने जा रहा है, इंदौर नगर निगम शहर की जनता को घर बैठे ही पीएम आवास की बुकिंग करने की सुविधा देने जा रही है, इससे न सिर्फ प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी बल्कि लोगों को नगर निगम ऑफिस के चक्कर काटने से भी राहत मिलेगी।

स्वच्छ इंदौर अब बनेगा डिजिटल इंदौर

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने “स्वच्छ इंदौर” को ‘डिजिटल इंदौर’ बनाने की तरफ एक कदम और बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटन को पारदर्शी बनाया है, अब पीएम आवास योजना के फ़्लैट की बुकिंग सीधे 311 एप पर घर बैठे ही की जा सकेगी। महापौर भार्गव ने बताया कि एप बुकिंग होने से ना सिर्फ पारदर्शिता आयेगी बल्कि सबको समान अवसर भी मिलेंगे , एप 311 पर पीएम आवास योजना का डिजिटल फॉर्म उपलब्ध रहेगा और उसमें चाही गई जानकारी भरकर बुकिंग की जा सकेगी।

800 नए फ़्लैट शहर में अलग अलग स्थानों पर

आपको बता दें कि इंदौर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 800 नए फ़्लैट अलग अलग क्षेत्रों में बनाये जा रहे हैं, राऊ, रंगवासा, सिंदौडा में तेजी से पीएम आवास बनाये जा रहे हैं, ये सभी फ़्लैट LIG और MIG कैटेगरी के हैं, इनकी बुकिंग डिजिटल प्लेटफोर्म से की जा सकेगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें