शिवपुरी के जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं लचर,डायलेसिस यूनिट हुई खराब,मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा

शिवपुरी के जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं लचर,डायलेसिस यूनिट हुई खराब,मरीजों के परिजनों ने किया हंगामा

शिवपुरी….डायलिसिस के मरीजों को इस समय जिला अस्पताल में बड़ा परेशान होना पड़ रहा है। लेकिन जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं सुधरने का नाम नहीं ले रहीं है । आज शिवपुरी के जिला अस्पताल में डायलिसिस कराने मरीजों को लेकर पहुंचे परिजनों ने जिला अस्पताल की डायलिसिस यूनिट के बाहर हंगामा कर दिया। उनका आरोप था कि सालों वह अपने मरीजों का डायलिसिस कराते आ रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें ग्वालियर डायलिसिस कराने की बात कही जा रही है। उन्हें इसका कारण डायलिसिस मशीन का खराब होना बताया गया है।
जानकारी के मुताबिक़ जिला अस्पताल में तीन डायलिसिस यूनिट को लगाया गया है। डायलिसिस की तीन यूनिटों से 11 किडनी फेल के मरीज अपना डायलिसिस कराते हुए आ रहे है। जबकि डायलिसिस कराने की जिला अस्पताल में सुविधा मिलने का आधा सैकड़ा लोग इन्तजार में हैं। बता दें पछले चार दिन पहले डायलिसिस की एक यूनिट में तकनिकी खराबी आ गई थी इसके बाद से दो यूनिटों से काम चलाया जा रहा था लेकिन शुक्रवार को एक ओर डायलिसिस की यूनिट फ़िल्टर की बजह से बंद हो गई। अब जिला अस्पताल में महज एक डायलिसिस यूनिट काम कर रही है ।
जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है।
इस मामले जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर बी एल यादव का कहना है कि दोनों मशीनों में आई खामियों को जल्द पूरा कर लिया जाएगा। चुकी इस बीच मरीजों को जिला अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा आउटसोर्स कम्पनी किडनी केयर द्वारा उपलब्ध
कराई जाती है। जब तक जिला अस्पातल की यूनिट सही होंगी तब यह सुविधा गुना और ग्वालियर में किडनी केयर द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही एम्बुलेंस की सुविधा
भी आने जाने के लिए उपलब्ध कराई जा रहा है। जैसे ही जिला अस्पताल की यूनिट शुरू हो जायेगी इसके बाद उक्त सभी मरीज पुनः जिला अस्पताल में ही डायलिसिस करायेगे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report