बदहाल ग्वालियर मेले की सड़कें लाइट सब कुछ बेहाल,व्यापारी- सैलानी सभी परेशान

विश्व प्रसिद्ध जिस ग्वालियर व्यापार मेले की आधी -अधूरी तैयारियों के साथ जिस मेले का लाखों रुपए का ग्रीन कारपेट बिछाकर उन्हें भ्रमित करते हुए क्षणिक सुविधाओं की झलक दिखाकर जिस मेले का शुभारंभ सीएम एवं अन्य मंत्रियों से अभी 5 दिन पहले नौकरशाहों ने करवा लिया गया था। उन व्यवथाओं की पोल बेहाल व्यापारियों ने हमें सुनाई। मेला व्यापारी संघ ने बैठक बुलाई। ग्वालियर के व्यापार मेले को नौकरशाही और मेला प्राधिकरण से जुड़े लोग किस प्रकार पलीता लगा रहे हैं इसका नजारा ग्वालियर में हुई कुछ देर के बारिश के बाद सामने आया।

हालात इतने बद्तर नजर आए कि मेले की कई सड़कें पानी से लबालब हो गईं,बिजली गुल हो गई साथ ही सफाई व्यवस्था भी बुरी तरह चरमरा गई, इसके बाद दुकान लगाने वाले व्यापारी बेहद परेशान हालात में मेला व्यापारी संघ से मिले और मेले की तमाम दुर्दशा से अवगत कराया।

इसके बाद मेला व्यापारी और मेला प्राधिकरण सचिव के बीच बैठक आयोजित की गई श्रीमंत माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेले के व्यापारीगण ने शासन वा प्रशासन और मेले की ठेकेदारों को मेला सचिव के साथ बैठक में बातचीत हुई, व्यापारियों ने उन्हें बताया कि थोड़ी सी बारिश के कारण मेले की सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है इसके साथ ही व्यापारियों ने बताया की विद्युत की समस्या भी व्यापारियों को झेलनी पड़ी।

उन्होने बताया कि मेले में बने हर ब्लाक के पीछे सार्वजनिक शौचालय की स्थिति भी क्षतिग्रस्त हो गई है।इसके साथ ही निर्धारित शुल्क से अधिक वसूली से भी अवगत कराया गया। सच्चाई सामने आने के बाद सभी ठेकेदारों को सचेत किया गया कि निर्धारित शुल्क ज्यादा रुपए लेने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी मेला प्राधिकरण को अवगत कराया गया कि स्वच्छता के नाम पर मेल की स्थिति शुन्य है। इसके लिए ठेकेदार को सख़्त आदेश दिया जाए व्यापारी संघ ने पुलिस विभाग से एवं प्राधिकरण से आग्रह किया कि हाथठेलो और फुटपाथ वालों के लिए वेकल्पिक स्थान चिन्हित किया जाए।

बैठक में महेंद्र भदकारिया जी महेश मुद्गल , अनिल पुनियानी , उमेश उप्पल , कल्ली पंडित , बन्टी भदौरिया , अनुज गुर्जर , सुरेश हिरयानी , ललित अग्रवाल , अचल भदकारिया, संतोष उपाध्याय आदि उपस्थित थे

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report