जिला न्यायालय शिवपुरी ने केवल न्याय नहीं शीघ्र न्याय की कल्पना की साकार 2768 प्रकरणों में से 2668 प्रकरणों का निराकरण 96.39 प्रतिशत प्रकरण निराकृत

जिला न्यायालय शिवपुरी ने केवल न्याय नहीं शीघ्र न्याय की कल्पना की साकार
2768 प्रकरणों में से 2668 प्रकरणों का निराकरण 96.39 प्रतिशत प्रकरण निराकृत

शिवपुरी… मुख्य न्यायाधिपति, उच्च न्यायालय जबलपुर रवि मलिमठ के आदेशानुसार तथा पोर्टफोलियो न्यायाधिपति सुनीता यादव के निर्देशन में एवं प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेन्द्र प्रसाद सोनी के सतत मार्गदर्शन में जिला न्यायालय शिवपुरी व तहसील न्यायालय करैरा, पिछोर, पोहरी, कोलारस एवं खनियांधाना में पदस्थ समस्त न्यायिक अधिकारियों ने वर्ष 2023 में संयुक्त प्रयास करके केवल एक वर्ष में अपने-अपने न्यायालय के सर्वाधिक प्राचीन सौ-सौ मामले इस प्रकार कुल 2768 मामले निराकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया।
इन मामलों के निराकृत होने से न केवल न्याय बल्कि शीघ्र न्याय की परिकल्पना साकार हो, आमजन मानस भी शीघ्र न्याय होता हुआ देख सकें व जनमानस का न्याय दान करने वाली संस्था के प्रति विश्वास बढ़े, इस विचार को ध्यान में रखते हुए जिला न्यायालय शिवपुरी के समस्त न्यायिक अधिकारियों ने निर्धारित लक्ष्य 2768 में से 2668 मामले निराकृत किये।
जबलपुर हाईकोर्ट की ओल्डेस्ट केश निराकरण स्कीम के तहत मुख्य न्यायाधिपति रवि मलीमठ ने न्यायाधीशों को प्रति तिमाही 25 सर्वाधिक पुराने केस के निराकरण का लक्ष्य दिया था। शिवपुरी के न्यायाधीशों ने अपने अपने कोर्ट में चले आ रहे सबसे पुराने केस निपटाने में सतत रूचि ली जिससे जिला न्यायालय शिवपुरी के रखे गये प्राचीन प्रकरणों में से 96.39 प्रतिशत केस निराकृत हुये। जिसके परिणाम स्वरूप जिला न्यायालय शिवपुरी ने एक नया कीर्तिमान स्थपित किया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें