एक नागरिक के नाते सदैव सेवा करता रहूंगा : शिवराज सिंह चौहान

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को ब्रम्हकुमारी प्रजापिता आश्रम के सुख-शांति भवन में आयोजित 5वें वार्षिकोत्सव “जिंदगी बने आसान” कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, सुख-शांति भवन ऐसा है कि, यहां प्रवेश करते ही सारी उठा-पटक शांत हो जाती है, उथल-पुथल मिट जाती है और परम शांति का अनुभव होता है। मुझे लगता है कि, यहां मनुष्य उसे जान लेता है, जिसे जानने के बाद कुछ भी जानना शेष नहीं रह जाता है। चिंता, तनाव, डर ये जिंदगी को कठिन बना देते हैं। उन्होंने कहा कि, जीवन वही है जो दूसरो के काम आए, इसलिए एक नागरिक के नाते सदैव लोगों की सेवा करता रहूंगा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पार्टी जितना काम कहेगी उसके अलावा तीन काम निरंतर जारी रखना हैं।

पहला महिला सशक्तिकरण का काम करूंगा, बहनों को लखपति बनाने का संकल्प है। हर बहन को स्व-सहायता समूह से जोड़कर उनकी सालाना आय 1 लाख रूपए से ज्यादा करनी है और ये मानसिकता मिटाना है कि, हम गरीब हैं। दूसरा बच्चों के संरक्षण का काम करना हैं क्योंकि मैं बच्चों का मामा हूं और तीसरा पर्यावरण का अभियान निरंतर जारी रहेगा। प्रतिदिन पौधरोपण के संकल्प को जारी रखना है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, अब हमारा पता बी-8, 74 बंगला है लेकिन इसका नाम हमने मामा का घर रख दिया है। भाईयों, बहनों, बेटा-बेटियों, गरीब, किसान, हर वर्ग और प्रदेश की जनता के लिए मामा के घर के द्वार हमेशा खुले हैं। श्री चौहान ने कहा कि, अब हमने मामा के घर को ही सेवा का केन्द्र बना दिया है।

सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है, मैं सभी से मुलाकात करता हूं, उनकी समस्याएं सुनता हूं और हर संभव सहयोग करने की कोशिश करता हूं। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, जिंदगी में जब हम लक्ष्य तय कर लेते है कि, दूसरों के लिए काम करना है तो जिंदगी आनंद से भर जाती है। उन्होंने कहा कि, अब मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं तो राजनीति से हटकर भी काम करने का मौका मिल रहा है। राजनीति में भी बहुत अच्छे कार्यकर्ता, समर्पित कार्यकर्ता, सेवा करने वाले लोग होते हैं। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश को विश्व पटल पर एक नई पहचान दिलाई है, मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश चहूमुखी विकास कर रहा है। मोदी जी एक ऐसे नेता हैं जो देश के लिए ही जीते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report