हितग्राहियों को घर के नजदीक ही मिल रहा है शासन की योजनाओं का लाभ – मंत्री कुशवाह

अंतिम व्यक्ति को भी मिले शासन की योजनाओं का लाभ – संसद शेजवलकर

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” के तहत शिविर आयोजित

19112 हितग्राहियों को मिला शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ

केन्द्र की योजनाओं के साथ-साथ प्रदेश की योजनाओं से जो हितग्राही वंचित रह गए हैं, उनको घर के नजदीक ही सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाना ही “विकसित भारत संकल्प यात्रा” का मूल उद्देश्य है। आज दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में लगे शिविर में बड़ी संख्या में हितग्राही पहुंचे और हितलाभ लिया। क्षेत्रीय कार्यालय 21 के अंतर्गत आयोजित शिविर में सामाजिक न्याय, दिव्यांगजन कल्याण एवं उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा।

इस अवसर पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, सभापति मनोज सिंह तोमर, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष नीलिमा शिंदे, जिला प्रभारी सुघर सिंह पवैया, उपायुक्त अमर सत्य गुप्ता सहित गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से मोदी जी की गारंटियों को पूरा किया जा रहा है। आज यात्रा सुदूर ग्रामीण में पहुंचकर वंचितों को भी योजनाओ का लाभ दिला रही है। यात्रा का मूल उद्देश्य भी गाँव व शहर के अंतिम व्यक्ति को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिले।

इस अवसर पर सभापति मनोज तोमर ने कहा कि आम नागरिकों को शासन की सुविधाओं का लाभ कैसे मिले इसकी चिंता करना सभी जनप्रतिनिधियों का प्रथम कर्तव्य है और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा लगातार इसकी चिंता की जा रही है, जिसको लेकर पूरे देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन कर आम नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ उनके पास पहुंचकर दिया जा रहा है। आज नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय 21 के अंतर्गत दो स्थानों पर जनकल्याणकारी योजनाओं के शिविर का आयोजन कर हजारों की संख्या में क्षेत्रीय नागरिकों को शासन की योजनाओं का लाभ उपलब्ध कराया गया।

शिविर की नोडल अधिकारी सौरभ शाक्य ने बताया कि नगर निगम ग्वालियर के क्षेत्रीय कार्यालय 21 के अंतर्गत वार्ड 52, 54 व 55 के लिए क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 21 आमखो एवं कुशवाह सामुदायिक भवन गुढा गुढी का नाका में आयोजित हितग्राही शिविर के दौरान 19112 हितग्राहियों को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया गया। जिसमें क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 21 आमखो में 10919 लोगों ने एवं कुशवाह सामुदायिक भवन गुढा गुढी का नाका में 8193 हितग्राहियों ने शिविर का लाभ लिया।

हितग्राहियों को इन योजनाओं का मिला लाभ

विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर पीएम स्व निधि, पीएम आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, अमृत योजना, पीएम मुद्रा लोन, पीएम विश्वकर्मा योजना, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, पीएम उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत योजना, पीएम जन औषधि जन योजना, उजाला योजना, सौभाग्य योजना एवं खेलो इंडिया के तहत हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान किया गया।

7 जनवरी को इन स्थानों पर आयोजित होंगे शिविर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वारा 7 जनवरी को क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 22 के अंतर्गत वार्ड 61 व 62 के लिए क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 22 खुरेरी एवं शा. मा.वि. सैथरी में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें