एक्सप्रेस गाड़ियों के मार्ग में शामिल नए स्टेशनों पर ठहराव की सुविधा में 6 माह का किया गया विस्तार

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के यात्री उतर सकेंगे जुलाई तक ओबेदुल्ला गंज स्टेशन पर

यात्रियों की मांग पर किया गया सुविधा का विस्तार

कोरबा : यात्रियो की जरूरत और मांग के अनुरूप विभिन्न यात्री गाड़ियों को कुछ चुनिंदा स्टेशनों में अस्थायी ठहराव की सुविधा प्रदान की गई थी।इसके अंतर्गत कोरबा से अमृतसर तक जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी शामिल है, जिसे ओबेदुल्ला गंज (ओडीजी) में ठहराव दिया जा रहा है। ठहराव की यह सुविधा इसी माह के 10 जनवरी तक के लिए प्रदान की गई थी, पर यात्रियों को मिल रहे लाभ को ध्यान में रखते हुए इस स्टेशन में ट्रेन के रुकने की सुविधा को छह माह के लिए विस्तार दिया है। ओबेदुल्ला गंज स्टेशन में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का ठहराव अब 8 जुलाई तक जारी रहेगा।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली कुछ गाड़ियों के ठहराव की सुविधा में विस्तार किया गया है। रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन द्वारा पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मण्डल के चौमहला, विक्रमगढ़ आलोट व भोपाल रेल मण्डल के ओबेदुल्ला गंज रेलवे स्टेशनों में ठहराव की सुविधा दी गई थी। इन सभी गाड़ियों का 3 रेलवे स्टेशनों में ठहराव की सुविधा में विस्तार किया गया है। इनमें कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 18327) का ठहराव, जो ओबेदुल्ला गंज स्टेशन में 10 जनवरी तक निर्धारित किया गया था, उसमें विस्तार कर अस्थायी तौर पर ही यह सुविधा 8 जुलाई तक जारी रखे जाने का निर्णय लिया गया है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के अलावा इंदौर-सिवनी एक्सप्रेस भी ओबेदुल्ला गंज स्टेशन में जुलाई तक ठहरेगी। इसी तरह चौमहला में 4 फरवरी तक के लिए बिलासपुर-बीकानेर एक्सप्रेस को दोनों दिशाओं में ठहराव दिया गया था, जिसका विस्तार 2 अगस्त तक कर दिया गया है। विक्रमगढ़ आलोट में 26 फरवरी तक दी गई पूरी-जोधपुर एक्सप्रेस के ठहराव की सुविधा का भी विस्तार कर 24 अगस्त कर दिया गया है।

कोरबा, चांपा, जांजगीर क्षेत्र के यात्रियों के लिए अमृतसर से कोरबा तक सीधी यात्रा सुविधा सुनिश्चित करने की भी पहल की जा रही है। इसके लिए अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का विस्तार कोरबा तक करने का निर्णय लिया गया है। इससे अमृतसर से कोरबा तक के यात्रियों को सीधी ट्रेन की सुविधा कोरबा तक मिलेगी। वर्तमान में यह ट्रेन बिलासपुर तक ही आती है। यह मांग भी लंबे समय से कोरबा के लोगों द्वारा की जा रही थी। इसी तरह चिरमिरी-मनेंद्रगढ़ क्षेत्र से दिल्ली, हावड़ा, मुंबई व अन्य दिशाओं में यात्रा सुगम बनाने अनूपपुर से कनेक्टिंग गाड़ियों की पकड़ सुनिश्चित करने के लिए चिरमिरी-अनूपपुर रेल खंड में अतिरिक्त मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया। इससे अनूपपुर पहुंच आसान होगा। अन्य मार्ग में यात्रा करने के लिए कनेक्टिंग गाड़ी की सुविधा प्राप्त होगी जिससे यात्रा सुगमता से होंगी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें