बंगाल में ईडी की बड़ी कार्रवाई, TMC नेता शंकर आध्या गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल में कथित राशन वितरण घोटाले के मामले में बोंगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष शंकर आध्या को शनिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले गुरुवार (04 जनवरी) की रात को ईडी के अधिकारियों पर उत्तरी 24 परगना जिले में उस समय हमला हुआ जब वे मामले में शंकर आध्या और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां के घरों पर छापेमारी करने जा रहे थे. न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में ईडी के अधिकारी शंकर आध्या को कथित तौर पर एक वाहन में ले जाते हुए दिख रहे हैं.

गिरफ्तारी के वक्त मौके पर भारी भीड़ भी देखी गई. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार रात को ईडी की एक टीम ने आध्या के ससुर के आवास पर छापा मारा था. सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में शुक्रवार को छापेमारी के दौरान एक भीड़ के हमले में इसके अधिकारियों को गंभीर चोटें आईं और मोबाइल फोन, बटुआ जैसी उनकी चीजों को लूट लिया गया. शुक्रवार देर शाम जारी एक आधिकारिक बयान में, संघीय एजेंसी ने कहा कि इसने आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए स्थानीय पुलिस में एक शिकायत दी है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि ईडी के अधिकारी पश्चिम बंगाल में एक टीएमसी नेता के आवास पर छापे के दौरान भीड़ की ओर से उनके सहयोगियों पर किए गए हमलों पर रिपोर्ट के ‘दो सेट’ तैयार कर रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि रिपोर्ट शनिवार तक ईडी के नयी दिल्ली कार्यालय को भेज दी जाएगी और उनकी अगली कार्रवाई का फैसला वहां उनके वरिष्ठ अधिकारी करेंगे. ईडी की टीम पर उस वक्त हमला किया गया, जब वह राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में उत्तर 24 परगना स्थित संदेशखली में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शेख शाहजहां के आवास पर तलाशी लेने गई थी.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें