लोकायुक्त टीम ने महिला व बाल विकास अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा


वेतन निकालने के बदले मांगी रिश्वत…

टीकमगढ़ में मध्यप्रदेश लोकायुक्त टीम सागर ने मंगलवार को शहर में छापामार कार्रवाई की। इस दौरान महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुदोलिया को पांच हजार रुपये की रिश्वत के आरोप में रंगे हाथ पकड़ा गया। महिला एवं बाल विकास अधिकारी ने संविदा पर्यवेक्षक से वेतन निकालने और संविदा अनुबंध बढ़ाने की एवज में 10 हजार की घूस मांगी थी।

लोकायुक्त अप पुलिस अधीक्षक मंजू सिंह ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग में पदस्थ संविदा पर्यवेक्षक नेहा यादव ने मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी रचना बुदोलिया पर वेतन निकालने और संविदा अवधि बढ़ाने के लिए 10 हजार रुपये घूस मांगने के आरोप लगाए थे। शिकायत के आधार पर निरीक्षक रनजीत सिंह को मामले की जांच सौंपी गई।

इस दौरान नेहा यादव ने बताया कि रिश्वत के पांच हजार रुपये उन्होंने पहले दे दिए थे। आज शेष पांच हजार रुपये लेकर वह रचना बुदोलिया के जिला जेल के सामने स्थित आवास पर गई थी। उन्होंने जैसे ही रिश्वत की राशि महिला एवं बाल विकास अधिकारी को दी। इसी दौरान लोकायुक्त टीम ने छापा मारकर रंगे हाथ रचना बुदोलिया को रिश्वत के आरोप में पकड़ लिया।

इसके बाद लोकायुक्त टीम महिला एवं बाल विकास अधिकारी को पूछताछ के लिए जिला जेल के सामने स्थित दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में ले गई। जहां लोकायुक्त टीम ने पूछताछ के बाद रचना बुदोलिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त अप पुलिस अधीक्षक मंजू सिंह, निरीक्षक बीएम द्विवेदी, रोशनी जैन, प्रधान आरक्षक शफीक, आरक्षक संजीव अग्निहोत्री, राघवेंद्र ,सुरेंद्र प्रताप मौजूद रहे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report