MP News: लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर प्रशासनिक फेरबदल की संभावना


भोपाल। नई सरकार बनने के बाद अब लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जल्दी ही मध्यप्रदेश के दो दर्जन से भी ज्यादा जिलों में जिला कलेक्टर (डी.एम.) व पुलिस अधीक्षक (एस.पी.) बदलने के लिये फार्मूला तैयार हो रहा है। इसी प्रकार संभाग आयुक्त से लेकर आईजी व डीआईजी भी बदले जाने हैं। कुल मिलाकर जिलों में डीएम व एसपी बदले जाने हैं उनके लिये बने मंत्रियों व पार्टी के बड़े नेताओं ने अपनी पसंद के अफसरों के नाम भी सुझाने शुरू कर दिये हैं। वहीं मंत्रियों ने अपने स्टाफ के लिये भी अधिकारियों की तलाश शुरू कर दी है।

ऐसी संभावना है कि जल्दी ही मंत्रियों के विभाग बंटते ही विभिन्न जिलों में पदस्थ अधिकारियों को व्यापक रूप से बदला जायेगा। वैसे यह फेरबदल लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। ऐसी संभावना है कि मार्च से लोकसभा की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। इसीलिये सरकार भी चाहती है कि जिन नये कलेक्टर व एसपी को जिलों में पदस्थ किया जाना हैं वहां वह नये अधिकारी पूरा भूगोल समझ सकें व नई जमावट भी कर सकें।

भोपाल के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव जल्दी ही अपने विश्वस्त मंत्रियों व अधिकारियों के साथ बैठकर जिलों के अधिकारियों की फील्ड जमावट तय करेंगे। हालांकि अभी मुख्यमंत्री डा. यादव मंत्रीमंडल बनाने के बाद विभाग वितरण में लगे है इसीलिये अधिकारियों की तैनाती में टाइम लग रहा है। कुल मिलाकर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव का प्रयास यह है कि जिलों में जो अधिकारी भेजे जाये, वह लोकप्रिय और विवादरहित है और त्वरित स्तर पर आम लोगों के काम करें जिससे सरकार की छवि बेहतर रहे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें