मुस्लिम युवती से दूसरी शादी करने के लिए आशीष गुप्ता बना मोहम्मद यूसुफ

हमीरपुर। जिले की मौदहा तहसील में कार्यरत नायब तहसीलदार ने मुस्लिम युवती से निकाह के लिए धर्म परिवर्तन कर लिया. नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पत्नी ने सदर कोतवाली में पति का जबरन धर्म परिवर्तन कराने और अनैतिक रूप से दूसरी शादी करने की बाबत एफआईआर दर्ज कराई है. पत्नी की तहरीर पर नायब तहसीलदार सहित पांच लोगों को नामजद और पांच-छह अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मुकदमा कायम किया गया है. पुलिस ने इस मामले में मस्जिद के मौलवी सहित मुस्लिम युवती के मौसा को हिरासत में लिया है. अन्य की तलाश की जा रही है।

मौदहा कस्बे की नरहिया पूर्वी तरौस की एक मस्जिद के मुअज्जिन (अजान देने वाले) मुहम्मद मुश्ताक उर्फ बाबू आढ़ती की शिकायत के बाद इस मामले का खुलासा हुआ. मुहम्मद मुश्ताक ने शिकायत की थी कि एक गैर मुस्लिम शख्स मस्जिद में नमाज अदा करने आता है, जो खुद का नाम मुहम्मद यूसुफ और नायब तहसीलदार मौदहा बताता है. कहा कि इस नाम के किसी भी नायब तहसीलदार की यहां तैनाती नहीं है. इस शिकायत के बाद सोमवार की शाम तहसीलदार मौदहा ने शिकायतकर्ता के बयान लिए थे. नायब तहसीलदार के धर्म परिवर्तन का मामला प्रकाश में आने के बाद प्रशासन में भी हड़कंप मच गया था.

अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता की पत्नी आरती यज्ञसैनी उर्फ आरती गुप्ता (निवासी हनुमंत बिहार, कानपुर नगर) ने पति का जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने और पति द्वारा अनैतिक रूप से शादी करने को लेकर सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है. एसपी डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि इस प्रकरण में नायब तहसीलदार की पत्नी आरती की तहरीर पर मौदहा निवासी रुखसार, उसके पिता, मौसा मुन्ना, मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती और नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है.

मस्जिद के मौलवी बाबू आढ़ती और रुखसार के मौसा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बताते हैं कि मौदहा की रुखसार का जमीनी विवाद चल रहा था. मुकदमे के सिलसिले में रुखसार का अक्सर नायब तहसीलदार के दफ्तर में आना-जाना लगा रहता था. यहीं से वह नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता के संपर्क में आई. इसके बाद से ही उसमें बदलाव आने लगा. पिछले दिनों नायब तहसीलदार को एक मस्जिद में मौलाना के साथ नमाज पढ़ते देख लोगों ने उसके बारे में पूछताछ की तो उसने अपना नाम मुहम्मद यूसुफ बताया. यह भी कि वह मौदहा का नायब तहसीलदार है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report