साहब फसल खड़ी हुई है और नहर बनाने में लगी मशीनरी फसल को उजाड़ रही है । फसल काटने तक नहर बनाने पर रोक लगी जावे

साहब फसल खड़ी हुई है और नहर बनाने में लगी मशीनरी फसल को उजाड़ रही है । फसल काटने तक नहर बनाने पर रोक लगी जावे

शिवपुरी…जिले की नरवर तहसील से आज कई ग्रामीण शिवपुरी कलेक्ट्रेट और एस पी कार्यालय में जनसुनवाई में पहुंचे । ग्रामीणों बताया की नरवर तहसील के केरुआ गांव में सिंध परियोजना के तहत नहर का निर्माण किया जा रहा है। दूसरी ओर इस नहर के निर्माण से गांव के दर्जनों किसानों के खेतों में खड़ी फसल निर्माण कार्य में जुटे हुए डंपर जेसीबी से नष्ट हो रही है। आज इसी की शिकायत को लेकर ग्रामीण जनसुनवाई में पहुंचे और नहर निर्माण के कार्य को 15 मार्च तक रोक लगाने की मांग की है।
ग्राम केरुआ गांव के रहने वाले ग्रामीण राधे लाल रावत ने बताया कि गांव में इन दोनों सिंध परियोजना के तहत नहर निर्माण का कार्य किया जा रहा है गांव के करीब 25 किसानों की भूमि पर इस समय सरसों और गेहूं की फसल खड़ी हुई
है।नहर निर्माण के कार्य में जुटे जेसीबी और डंपरों से उनकी फसलों को नष्ट किया जा रहा है। उनकी मांग है कि नहर निर्माण के कार्य को ढाई महीने के लिए रोक दिया जाए जिससे उनके खेतों में खड़ी हुई फसलों को पकने के बाद वह काट सके।
ऐसा न होने पर करीब 50 किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। शिकायत लेकर पहुंचे किसानों काnकहना है कि किसी भी किसान को अब तक मुआवजा भी नहीं मिला है इसकेnअतिरिक्त नहर निर्माण करने वाला ठेकेदार लगातार उनकी फसलों को उजाड़ रहा है। कुछ समय पहले तहसीलदार के द्वारा ठेकेदार के काम को रुकवा दिया था। ठेकेदार के द्वारा साठगांठ कर काम को दोबारा शुरू करवा दिया गया है । नहर निर्माण के कार्य को मार्च तक रोकने की गुहार ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई है ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report