ओडिशा में तलाशी अभियान के दौरान IED विस्फोट

ओडिशा के कंधमाल जिले के एक जंगल में रविवार को तलाशी अभियान के दौरान एक संवर्धित विस्फोटक उपकरण (IED) में धमाका हुआ. इस विस्फोट की चपेट में आकर ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के दो जवान घायल हो गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि आईईडी माओवादियों ने लगाया गया था और एसओजी जवानों के गलती से छूने के बाद इसमें विस्फोट हो गया.

फिलहाल दोनों जवान खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. अधिकारी के मुताबिक, घायल जवानों की पहचान प्रशांत जेना और अमिय रंजन दास के रूप में हुई है. कंधमाल के पुलिस अधीक्षक सुवेंदु कुमार पात्रा ने पीटीआई-भाषा को फोन पर बताया, “विस्फोट सुबह करीब 10 बजे जिले के तुमुदीबंध थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक जंगली इलाके में उस समय हुआ, जब एसओजी के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे.” उन्होंने बताया कि एसओजी के दोनों जवान खतरे से बाहर हैं.

अधिकारी ने बताया कि एक जवान की आंख में चोट लगी है, जिसे बालीकुड अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद भुवनेश्वर स्थित एम्स में स्थानांतरित किया जा रहा है. अधिकारी ने बताया कि एक अन्य जवान के हाथ में चोट आई है और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद फूलबनी के कंधमाल जिला मुख्यालय अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया है. पात्रा ने कहा कि ऐसा आशंका थी कि वहां माओवादी हो सकते हैं, जिसके बाद शुक्रवार से तलाशी अभियान शुरू किया गया था और घटना के बाद इसे और तेज कर दिया गया है.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report