Jammu Kashmir में सेना के 4 जवान शहीद, 3 घायल; आतंकियों ने घात लगाकर किया हमला

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आज गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला किया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां लगातार गोलीबारी भी हो रही है. एक महीने से भी कम समय में इस क्षेत्र में सेना पर यह दूसरा आतंकी हमला है. रिपोर्टों में कहा गया है कि जिस क्षेत्र में घात लगाकर हमला किया गया, वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजा गया है.

सूत्रों ने बताया कि पुंछ सुरनकोट इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला किया गया. हमला डेरा की गली में हुआ. इसे डीओजी के नाम से भी जाना जाता है. वाहन बुफलियाज से जवानों को ले जा रहा था. इस इलाके के पास ही बुधवार रात सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. सुरक्षाबलों से सेना का कॉन्टैक्ट आज हो पाया, जिसके बाद यहां अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजा गया.

पिछले महीने राजौरी के कालाकोट में सेना और उसके विशेष बलों की ओर से आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू करने के बाद कार्रवाई में दो कैप्टन सहित सैनिकों की मौत हुई थी. यह क्षेत्र पिछले कुछ वर्षों में आतंकवादियों का गढ़ और सेना पर बड़े हमलों का केंद्र बन गया है.इस साल अप्रैल और मई में राजौरी-पुंछ क्षेत्र में दोहरे हमलों में 10 सैनिक मारे गए थे. साल 2003 से 2021 के बीच यह क्षेत्र काफी हद तक आतंकवाद से मुक्त हो गया था, लेकिन इसके बाद से लगातार मुठभेड़ होने लगीं. पिछले दो सालों में क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं.

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report