एस डी एम ने स्कूलों का किया निरीक्षण, शिक्षक और बच्चे सभी मिले गोल, एस डी एम ने दिए कार्यवाही के निर्देश

एस डी एम ने स्कूलों का किया निरीक्षण, शिक्षक और बच्चे सभी मिले गोल, एस डी एम ने दिए कार्यवाही के निर्देश

शिवपुरी…जिले के स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद बनाने के लिए अब प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शिक्षकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी तारतम्य में कोलारस एसडीएम मोतीलाल अहिरवार जब कोलारस ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो स्कूलों पर ताले लटके हुए मिले। इस दौरान एसडीएम अहिरवार ने कोलारस विकासखंड के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों पर दोपहर बाद 3:50 बजे पहुंच कर देखा तो स्कूल बंद थे और यहां ना तो बच्चों का कोई अता-पता था और ना ही शिक्षकों का।
फिलहाल स्कूलों में गैर हाजिर मिलने वाले शैक्षणिक स्टाफ सहित संस्था के हेड मास्टर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर एसडीएम अहिरवार के साथ नायब तहसीलदार लज्जाराम राजौरिया मौजूद थे। आधा दर्जन शिक्षकों पर होगी कार्रवाई: शिक्षा महकमे के सरकारी स्कूलों में एसडीएम अहिरवार जब कोलारस विकासखंड के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में पहुंचे तो स्कूलों में 4 बजे से पहले ही ताले लटके पाए जाने पर खासी नाराजगी जाहिर की।गई। निरीक्षण के दौरान बंद मिले स्कूलों के गैर हाजिर स्टाफ और संस्था प्रभारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए एसडीएम ने प्रस्ताव भेज दिया है। अब इन स्कूलों के शिक्षकों के खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।
ग्रामीण बोले- रोजाना दोपहर दो से तीन
बजे तक बंद हो जाते हैं क्षेत्र के स्कूल | एसडीएम मोतीलाल अहिरवार जब मंगलवार को
कोलारस क्षेत्र के ग्रामीण अंचल में स्कूलों की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे तो ज्यादातर स्कूलों में परिसर के बाहर ताला जला हुआ था जिस पर एसडीएम ने खासी नाराजगी जाहिर की है वही इस दौरान शिक्षकों और छात्र-छात्राओं के न मिलने पर ग्रामीणों का कहना था कि इस क्षेत्र के विद्यालय रोजाना दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक बंद हो जाते हैं और ज्यादातर शिक्षक समय से पहले ही विद्यालय बंद कर चले जाते हैं वहीं कई ग्रामीणों का यह भी कहना था कि क्षेत्र के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों की हालत दयनीय है जहां शिक्षक ना तो समय से विद्यालय पहुंच रहे हैं और ना ही विद्यालय में पर्याप्त समय रुक कर बच्चों को पढ़ा रहे हैं जिस वजह से जिले की शिक्षा व्यवस्था चौपट हो रही है।

कोलारस एसडीएम मोतीलाल अहिरवार मंगलवार को अंचल के स्कूलों मैं शैक्षिक व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे तो हालात बेहद खराब पाए गए। इस दौरान एसडीएम अहिरवार ने कोलारस ब्लॉक के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया तो 3:50 बजे
एकीकृत शासकीय माध्यमिक विद्यालय सिंघराई पर ताले लटके हुए थे वहीं स्टाफ और बच्चों का कोई अता पता नहीं था। इसके बाद एसडीएम ने 3:57 बजे बूढी राई स्कूल का निरीक्षण किया जो भी बंद पाया गया वही 4:02 पर जब एसडीएम अहिरवार शासकीय विद्यालय राई का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां पर भी स्कूल के बाहर ताले लटके हुए थे और स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित समूचा स्कूल स्टाफ गैर हाजिर मिला।
सरकारी स्कूलों में जहां बच्चों की उपस्थित कम रही है वही स्कूल में शिक्षकों की लापरवाही से शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है जो बर्दाश्त के योग्य नहीं है। मेरे द्वारा पूर्व में निरीक्षण किए गए हैं और आगे भी जारी रहेंगे। बच्चों के भविष्य से कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।
मोतीलाल अहिरवार, एसडीएम

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें