स्कूल बसों की जांच की पेरेंट्स यूनियन ने की प्रशंसा, साथ ही मांग की स्कूल बस कर्मियों का हो सत्यापन

स्कूल बसों की जांच की पेरेंट्स यूनियन ने की प्रशंसा, साथ ही मांग की स्कूल
बस कर्मियों का हो सत्यापन

शिवपुरी…जिला न्यायालय द्वारा स्कूल बसों की जांच कर 51 बसों की की गई कार्रवाई की प्रशंसा पेरेंट्स यूनियन ने की है। यूनियन के अनुसार समय पर होनी वाली इस प्रकार की कार्रवाई जहां न्यायसंगत है वहीं वारदातों पर अंकुश लगाने का काम करती है। पेरेंटस यूनियन ने यातायात पुलिस से बस कर्मचारियों के सत्यापन की मांग की है।
उल्लेखनीय है कि शिवपुरी न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायाधीश ने कोर्ट लगाकर शहरी क्षेत्र में संचालित विभिन्न स्कूलों की 65 बसों की जांच की जिसमें से 51 बसों में कमियां पाई गई हैं। जिन पर नियमानुसार कार्रवाई न्यायालय द्वारा की जाएगी। पेरेंट्स यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश शर्मा ने न्यायालयीन कार्रवाई पर वारदातों पर अंकुश लगाने का काम करती है। न्यायालय एवं पुलिस प्रशासन अपना कार्य कर रहे हैं, लेकिन स्कूल संचालक भी बसों को लेकर अपनी नैतिक एवं व्यवसायिक जबावदेही से बच नहीं सकते हैं। स्कूलों प्रबंधन को भी समय समय पर अपने विद्यालय के लिए
संचालित वाहनों एवं उसमें सेवा देने वाले स्टाफ का निरीक्षण करना चाहिए, लेकिन स्कूलों द्वारा यह कार्य नहीं किया जाता है। इससे कभी भी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के जीवन पर संकट खड़ा हो सकता है। अनफिट बस दुर्घटना की शिकार होने पर थर्ड पार्टी बिना बीमा क्लेम भी नहीं मिलता।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें