हर घर नल से जल अभियान की समीक्षा पीएचई और जल निगम के अधिकारियों को कलेक्टर ने दिए निर्देश, समय सीमा में गुणवत्ता युक्त काम होना चाहिए

हर घर नल से जल अभियान की समीक्षा
पीएचई और जल निगम के अधिकारियों को कलेक्टर ने दिए निर्देश, समय सीमा में गुणवत्ता युक्त काम होना चाहिए


शिवपुरी…. जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने का काम किया जा रहा है जिसके तहत जिले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और जल निगम काम कर रहे हैं। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने सोमवार को पीएचई और जल निगम के अधिकारियों की समीक्षा की।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की स्वीकृत एवं प्रगतिरत योजनाओं की जानकारी ली और निर्देश दिए हैं कि जो योजनाएं बंद है उसकी जानकारी उपलब्ध कराएं। कुछ स्कूल और आंगनबाड़ी को भी नल जल योजना के तहत कवर किया गया है। जिन योजनाओं का 75 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पूर्ण करना हैं। संबंधित ठेकेदार को भी इस संबंध में निर्देश दिए है।
बैठक में पी एच ई के एसडीओ और उपयंत्री को निर्देश दिए गए हैं। जो कार्य पूर्ण हो चुके हैं उन्हें इस अभियान के दौरान हैंडोवर करें। इसमें अभी लगभग 50 योजनाएं पूर्ण हो चुकी है जिन्हें इस अभियान के दौरान हैंडोवर किया जा सकता है। बैठक में रोड रेस्टोरेशन और सीएम हेल्पलाइन की शिकायत की भी समीक्षा की गई।
जल निगम द्वारा भी जिले में बसई समूह प्रदाय योजना, महुअर और मणिखेड़ा समूह जलप्रदाय योजना पर काम किया जा रहा है जिसमें लगभग 1200 से अधिक गांवों को कवर किया जाएगा। जल निगम के अधिकारियों को भी समय सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा हर घर नल से जल पहुंचना, इसका मेंटेनेंस सभी सही ढंग से होना चाहिए। सभी निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें