जिला स्तरीय ओलंपियाड प्रतियोगिता में बदरवास के 3 छात्रों ने किया नाम रोशन अब संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का का करेंगें प्रतिनिधित्व

जिला स्तरीय ओलंपियाड प्रतियोगिता में बदरवास के 3 छात्रों ने किया नाम रोशन
अब संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का का करेंगें प्रतिनिधित्व

शिवपुरी/बदरवास..राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा हाल ही में जारी की गई मेरिट लिस्ट में बदरवास विकासखंड के तीन छात्र जिला स्तरीय ओलिंपियाड प्रतियोगिता में जिले में अव्वल रहे हैं। बदरवास के शासकीय स्कूलों के इन तीन छात्रों ने जिले में प्रथम स्थान हासिल कर बदरवास ब्लॉक का नाम रोशन किया है। अब यह तीनों परीक्षार्थी संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। बदरवास बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर का कहना है कि बदरवास के लिए एक बड़ी उपलब्धि है जिसमें इन तीन होनहार बच्चों ने जिले में अधिकतम अंक हासिल कर बदरवास विकासखंड का नाम जिले के पटल पर रोशन किया है। इस सफलता पर बीआरसीसी ने नोडल अधिकारी संजीव पाठक, जन शिक्षक भूपेंद्र रघुवंशी सहित सभी संस्था प्रभारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए उक्त छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की है।
बीआरसीसी तोमर के मुताबिक बदरवास विकासखंड से जिला स्तरीय प्रतियोगिता में कक्षा 2 से 8 में अध्ययनरत 470 बच्चे जिला स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए थे। इस बीच अक्टूबर में आयोजित हुई जिला स्तरीय परीक्षा के बाद राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी की गई मेरिट सूची में बदरवास के तीन छात्रों ने अधिकतम अंक हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इनमें मोहित लोधी पुत्र हरि सिंह लोधी शासकीय माध्यमिक विद्यालय गोहासा ने कक्षा 5 अंग्रेजी में 141 अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान बनाया वहीं प्रिंस दांगी पुत्र राधेश्याम दांगी, शासकीय प्राथमिक विद्यालय लालपुर में कक्षा चार में अंग्रेजी विषय में 138 अंक तथा शासकीय प्राथमिक विद्यालय मेघोना डांग से कक्षा 5 की रितिका लोधी ने गणित विषय में 138 अंक हासिल करते हुए जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

बदरवास के शासकीय विद्यालयों के तीन छात्रों का संभाग स्तरीय ओलंपियाड प्रतियोगिता में चयन होने पर विकासखंड स्तर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बीआरसीसी जन शिक्षकों की मौजूदगी में ब्लॉक के इन तीनों होनहार छात्रों का सम्मान किया गया। इस दौरान जिला स्तर पर बदरवास ब्लॉक का गौरव बढ़ाने वाले मोहित लोधी कक्षा 5, प्रिंस दांगी कक्षा 4 तथा रितिका लोधी कक्षा 5 को शील्ड प्रशस्ति पत्र व पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बदरवास ब्लॉक के छात्रों को इस उपलब्धि पर बीआरसीसी तोमर, बीएसी, जन शिक्षक व छात्रों के अभिभावकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।
ब्लॉक के 470 परीक्षार्थियों में से सौ फीसदी छात्र रहे हाजिर बदरवास बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर ने बताया कि राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल के निर्देशों के तहत अक्टूबर माह में जिले में कक्षा 2 से आठवीं तक के बच्चों के लिए जिला स्तरीय ओलिंपियाड परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिले में 5 व 6 अक्टूबर को आयोजित हुई जिला स्तरीय परीक्षा में बदरवास विकासखंड ने 100
फीसदी उपस्थिति का लक्ष्य हासिल किया था जिसमें बदरवास ब्लॉक में शासकीय स्कूलों के कुल दर्ज 470 बच्चों में से सभी 470 बच्चों ने परीक्षा में हिस्सा लिया। इस तरह जिले में सिर्फ बदरवास विकास खंड ही ऐसा था जिसमें शत प्रतिशत बच्चे परीक्षा में शामिल हुए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें