जिसे कलेक्टर ने निलंबित किया, उसी वन रक्षक से पोहरी में कराई निर्वाचन में ड्यूटी – निर्वाचन में सामने आई बड़ी प्रशासनिक लापरवाही

जिसे कलेक्टर ने निलंबित किया, उसी वन रक्षक से पोहरी में कराई निर्वाचन में ड्यूटी
– निर्वाचन में सामने आई बड़ी प्रशासनिक लापरवाही

शिवम पांडेय खनियाधाना
शिवपुरी। विधानसभा निर्वाचन में बड़ी प्रशासनिक लापरवाही सामने आई है। जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने जिस वन रक्षक को लापरवाह मानते हुए निलंबित कर दिया था, उसी से पोहरी में निर्वाचन में ड्यटी करा ली गई। जबकि वह वन रक्षक उस दौरान निलंबित था और निलंबित कर्मचारी को निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में नहीं लगाया जा सकता है।


जानकारी के अनुसार वन रक्षक कौशल शर्मा, पिछोर रेंज की ड्यूटी एसएसटी माताटीला पर लगाई गई थी। 7 नवंबर को प्रेक्षक के निरीक्षण के दौरान यह अनुपस्थित मिले। इसके बाद कलेक्टर ने पिछोर एसडीएम के प्रतिवेदन पर कौशल शर्मा को निलंबित कर दिया। नियमाुसार इनसे कोई भी शासकीय कार्य नहीं लिया जाना था। लेकिन, यह पोहरी में अपनी वर्दी में ड्यूटी देते हुए मतदान दल के साथ नजर आए। इस बड़ी चूक पर अधिकारियों ने मौन साध रखा निलंबन की सूचना भी वनरक्षक को नहीं दी गई और लीपापोती करने में जुटे हैं। जबकि उसके बहाल के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं हुए हैं।
जिसे कलेक्टर ने निलंबित किया, उसकी सेक्टर मजिस्ट्रेट ने प्रशंसा की
जिस वन रक्षक को लापरवाही के लिए कलेक्टर ने निलंबित किया था उसकी सेक्टर मजिस्ट्रेट ने प्रशंसा की। यह पत्र इस बात का भी सबूत है कि वन रक्षक ने चुनाव के दौरान ड्यूटी की है। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने पत्र में लिखा है कि वन रक्षक कौशल शर्मा का कार्य उत्तम रहा है और इन्हें 17-11-23 को रात्रि दो बजे कार्यमुक्त किया गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें