बालाजी ट्रैडर्स दिनारा के संचालक के विरुद्ध उर्वरक वितरण में धोखाधड़ी करने पर एफआईआर दर्ज

बालाजी ट्रैडर्स दिनारा के संचालक के विरुद्ध उर्वरक वितरण में धोखाधड़ी करने पर एफआईआर दर्ज

शिवपुरी… बालाजी ट्रैडर्स दिनारा प्रोपराइटर गजेंद्र गुप्ता द्वारा उपभोक्ताओं को दिए गए उर्वरक को क्षमता से अधिक वितरण किए जाने तथा धोखाधड़ी करने पर संचालक गजेन्द्र गुप्ता के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की कार्यवाही की गई है।

कृषि विभाग के उपसंचालक यू एस तोमर ने बताया कि बालाजी ट्रैडर्स दिनारा के प्रोपराइटर गजेन्द्र गुप्ता के द्वारा उर्वरक वितरण में धोखाधड़ी पर एफ आई आर दर्ज कराई गई है। बालाजी ट्रैडर्स दिनारा के प्रोपराइटर गजेन्द्र गुप्ता की दुकान का औचक निरीक्षण करने के दौरान डीएपी खाद के स्टॉक के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई तो दुकान संचालक द्वारा डीएपी खाद की 237 बोरी की उपलब्धता होना बताया गया जबकि दुकान संचालक को उप संचालक कृषि कार्यालय की रिपोर्ट में बालाजी ट्रैडर्स दिनारा की आईडी नम्बर पर 937 मैट्रिक टन लगभग डीएपी खाद की स्टॉक की जानकारी प्राप्त हुई है एवं बालाजी ट्रेडर्स पर 54.6 मैट्रिक टन डीएपी खाद प्रदर्शित हो रहा है। पीओएस मशीन से 24.55 मैट्रिक टन डीएपी वोरी का विक्रय किया गया।
उपभोक्ताओं से भी जानकारी ली गई। भौतिक सत्यापन एवं पीओएस मशीन स्टोक में 26.95 मैट्रिक टन का अन्तर दिखाई दे रहा था। उक्त अनियमितताओं के चलते एवं बालाजी ट्रैडर्स दिनारा के प्रोपराइटर गजेन्द्र गुप्ता के द्वारा उर्वरक वितरण में धोखाधड़ी किए जाने से प्रकरण दर्ज किया गया है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report