जैन मंदिर पर लगाए गए बीजेपी के झंडों की चुनाव आयोग में शिकायत

जैन मंदिर पर लगाए गए बीजेपी के झंडों की चुनाव आयोग में शिकायत

चुनावी समर में बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है । उनके अपने ही साजातीय समाज के लोग अब उनके विरोध में उतर आए है । शहर के युवा वकील अभय जैन ने उनकी शिकायत चुनाव आयोग में की है बताया जा रहा है की भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में लगाए जा रहे झंडों के क्रम में जैन मंदिर पर भाजपा के झंडे लगा दिए, जिसे लेकर शहर के एक युवा वकील ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग को दर्ज कराई है।

जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग के स्पष्ट दिशा निर्देश हैं कि कोई भी दल या प्रत्याशी किसी धार्मिक स्थल को चुनाव प्रचार का जरिया नहीं बना सकता है। इसके बावजूद शिवपुरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र जैन के समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में लगाए जा रहे झंडों के क्रम में पुराने बस स्टैंड के पास स्थित आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर पर पवित्र और धार्मिक इमारत को राजनीति का रंग देने का प्रयास किया। जब यह झंडे शहर के सामाजिक मुद्दों को उठाने वाले युवा वकील अभय जैन को दिखे तो उन्होंने मामले की शिकायत चुनाव आयोग को दर्ज कराई है। अभय जैन ने अपनी

शिकायत में उल्लेख किया है कि मैंने श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर पर भारतीय जनता पार्टी के कई झंडे लगे देखे हैं, जबकि चुनाव आयोग के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी भी धार्मिक स्थल का उपयोग राजनीतिक अभियान के रूप में नहीं किया जा सकता है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें