कठपुतली नृत्य बना आकर्षण का केंद्र, रोचक नृत्यों से आदिवासी क्षेत्र के मतदाताओं को दिया मतदान का सन्देश

कठपुतली नृत्य बना आकर्षण का केंद्र, रोचक नृत्यों से आदिवासी क्षेत्र के मतदाताओं को दिया मतदान का सन्देश

शिवपुरी…. भारत देश त्योहारों का देश है यहाँ हर त्योहार बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है, मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के मतदाता भी दीवाली के त्योहार के बाद लोकतंत्र के इस त्योहार को भी पूरी धूमधाम के साथ मनाने के लिए कमर कस चुके हैं।
जिले की शिवपुरी जनपद की आदिवासी बाहुल्य हातोद पंचायत में भी ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला जब देर रात तक मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत सभी मतदाता कठपुतली नृत्य और नाटक बड़े उत्साह से देख रहे थे और ताली बजाकर उत्साहवर्धन कर रहे थे ख़ास बात यह है कि इसमें बड़ी संख्या में अतिवृध्द दादा दादी शामिल थे।
कठपुतली कलाकार संजय भट्ट ने एडिशनल सीईओ जिला पंचायत ब्रह्मेंद्र गुप्ता के द्वारा गाये हुए गाने सुनो कक्का सुन काकी पर जब कठपुतली नृत्य कराया तो कार्यक्रम में शामिल लगभग 500 मतदाता ने हाथ उठाकर ताली बजाकर 17 नवंबर को मतदान करने की सहमति दी।
कठपुतली नृत्य में कठपुतली के रूप में रंगीला भाया, अमरीश पूरी, मोहिनी देवी, चंदू कक्का ने हरवर्ग के मतदाताओं को हंसी हंसी में मतदान करने का पाठ पढ़ाया, कठपुतली नाटक के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी उमराव सिंह मरावी ने कठपुतली कलाकार की बेहद तारीफ की ,जिस ढंग से कठपुतली नृत्य और नाटक के माध्यम से हर वर्ग के करीब 500 मतदाताओं को जिस आसानी से मतदान करने का पाठ पढ़ाया वो तारीफे काबिल है, सीईओ मरावी ने सभी मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई, मतदाताओं ने शत प्रतिशत वोटिंग के लिए हाथ उठाकर सहमति भी दी।
कार्यक्रम की शुरुआत में सीईओ जिला शिवपुरी उमराव सिंह मरावी, डीपीओ महिला बाल विकास विभाग, लोकसेवा प्रबंधक का माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में एपीओ अमित श्रीवास्तव, बीसी एसबीएम नितिन जैन, सहायक मानचित्रकार मनोज बरुआ, पीसीओ लाकड़ा, हातोद सचिव गुप्ता, हातोद रोजगार सहायक मिलिट्री, कोटा सचिव एवं सुरवाया सेक्टर के सभी सचिव रोजगार सहायको का योगदान उल्लेखनीय रहा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें