नामांकन फार्म की स्कूटनी हुई,शिवपुरी में 15 नामांकन हुए निरस्त,84 प्रत्याशी बचे मैदान में

नामांकन फार्म की स्कूटनी हुई,शिवपुरी में 15 नामांकन हुए निरस्त,84 प्रत्याशी बचे मैदान में

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभाओं में दाखिल किए गए नामांकन फॉर्म की स्क्रूटनी (जांच) मंगलवार को हुई। जांच के दौरान जिले की पांचों विधानसभा के 15 नामांकन फार्म को निरस्त किया गया। इससे पहले शिवपुरी जिले की पांचों विधानसभाओं से 97 नामांकन प्रत्याशियों के द्वारा दाखिल किए गए थे। इसके साथ ही 84 प्रत्याशी इस बार मैदान में थे।

लेकिन आज 15 प्रत्याशियों के नामांकन फॉर्म निरस्त होने के बाद अब प्रत्याशियों की संख्या 73 रह गई है। बता दें कि 15 निरस्त हुए नामांकन फॉर्म में दो कांग्रेस, एक भाजपा और एक आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। जिन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त हुए हैं उनमें शिवपुरी के कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू और महेंद्र सिंह यादव के हमनाम निर्दलीय ने केपी सिंह कक्काजू का नाम भी शामिल हैं।

विधानसभा वार नामांकन की स्थित जानिए…

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र
शिवपुरी विधानसभा से कुल 21 नामांकन दाखिल किए गए थे। आज जांच के दौरान 4 नामांकन फॉर्म को खामियों के चलते निरस्त कर दिया गया। इस विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू के नाम से एक निर्दलीय ने केपी सिंह कक्काजू के नाम से नामांकन दाखिल किया है जो अब निरस्त कर दिया गया है। चुनाव से बाहर हुए प्रत्याशियों के नाम इस प्रकार हैं। कुल मिलाकर शिवपुरी विधानसभा से 14 प्रत्याशी मैदान में हैं।

इनके नामांकन निरस्त हुए
1. सविता यादव – सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ़ इंडिया
2. राशिद अली – निर्दलीय
3. केपी सिंह कक्काजू – निर्दलीय
4. अजय जाटव – निर्दलीय
1. सुरेश धाकड़ – भाजपा
2. कैलाश कुशवाह – कांग्रेस

कोलारस विधानसभा क्षेत्र
कोलारस विधानसभा से कुल 22 नामांकन दाखिल किए गए थे, जिनकी आज जांच रिटर्निंग अधिकारियों के द्वारा की गई थी। जांच के दौरान कोलारस विधानसभा से 6 नामांकन फॉर्म को खामियों के चलते निरस्त किया है। निरस्त हुआ एक नामांकन भाजपा प्रत्याशी महेंद्र यादव के नाम से मिलता हुआ भरा गया था साथ ही इस विधानसभा से आम आदमी पार्टी नामांकन भी निरस्त हुआ है अब कोलारस विधानसभा से 13 उम्मीदवार कोलारस विधानसभा से चुनावी मैदान में हैं।

इनके नामांकन निरस्त हुए
1. महेंद्र सिंह यादव – निर्दलीय
2. सीताराम जाटव – निर्दलीय
3. विनोद कुमार रघुवंशी – सपाक्स
4. प्रहलाद आदिवासी – निर्दलीय
5. लोकेंद्र लोधी – समतामूलक पार्टी
6. भैया लाल परिहार – आम आदमी पार्टी
पिछोर विधानसभा क्षेत्र
पिछोर विधानसभा क्षेत्र से 23 नामांकन दाखिल किए गए थे जिनकी आज जांच रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा की गई थी। जांच के दौरान पिछोर विधानसभा से 2 नामांकन फॉर्म को खामियों के चलते निरस्त किया है। इसके साथ ही अब पिछोर विधानसभा से 20 प्रत्याशी मैदान में हैं।

इनके नामांकन निरस्त हुए
1. राम सहाय यादव – समाजवादी पार्टी
2. भैरोलाल जाटव – निर्दलीय

करैरा विधानसभा क्षेत्र
करैरा विधानसभा क्षेत्र से कुल 14 नामांकन दाखिल किए गए थे। जिनकी आज जांच रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा की गई थी। जांच के दौरान करैरा विधानसभा से 1 नामांकन फॉर्म को खामियों के चलते निरस्त किया है। जिस प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म निरस्त हुआ है वह कांग्रेस प्रत्याशी की पत्नी हैं। करैरा विधानसभा से अब 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें