भजन सेठ का शिवपुरी आना बदलेगा कक्का जू का समीकरण राठौर समाज के वोट कांग्रेस प्रत्याशी को मिले तो बढ़ सकती है देवेंद्र की मुश्किलें

भजन सेठ का शिवपुरी आना बदलेगा कक्का जू का समीकरण

राठौर समाज के वोट कांग्रेस प्रत्याशी को मिले तो बढ़ सकती है देवेंद्र की मुश्किलें

भूपेंद्र शर्मा
शिवपुरी

शिवपुरी…विधानसभा चुनाव 2023 में बस कुछ ही समय बचा है । सभी पार्टियां ऐड़ी चोटी की ताकत लगाकर चुनाव में खुद को साबित करने का प्रयास कर रहीं है । जैसा कि आपको विदित है कि काफी लंबे समय से बीजेपी शिवपुरी सीट पर अपना झंडा फहराते हुए आई है । लेकिन यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव न लड़ने के चलते बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र जैन जैसे तेसे जुगाड करके टिकिट तो ले आए लेकिन क्या वे बीजेपी की चुनाव जीतने की परंपरा को आगे बढ़ा पायेंगे इसमें अभी संशय है । क्योंकि उनका मुकाबला कांग्रेस के पी सिंह कक्का जू से है जो राजनीति और रणनीति के मंझे हुए खिलाड़ी है । पिछले 06 बार से वो पिछोर विधान सभा के बादशाह बने हुए है । फिर उनको कमजोर आंकना कहीं भाजपा को भरी न पड़ जाएं । प्रदेश में किसी की भी सरकार बनी हो बीजेपी से कोई भी प्रत्याशी आया हो कक्का जू को टस से मस नहीं कर पाया ।
वर्तमान समय में देखा जाय तो के पी सिंह बीजेपी प्रत्याशी पर भारी दिख रहे है । के पी सिंह अभी रणनीति को समझ रहे है और कौन कौन सा समाज के पी सिंह के साथ आ सकता है इस पर के पी सिंह पूरी रणनीति से काम कर रहे है ।

गुना के भजन सेठ कहीं बदल न दे बीजेपी के ठोस वोट बैंक को कांग्रेस के पक्ष में

सूत्रों द्वारा दी जानकारी के अनुसार गुना से राठौर समाज के मुआजिद नेता और समाज के अग्रणी भजन सेठ मंगलवार को शिवपुरी आ रहे है बताया जा रहा है कि के पी की सोची समझी रणनीति के अनुसार भजन सेठ को शिवपुरी बुलाया जा रहा है । जैसा कि आप सभी लोग जानते है कि काफी लंबे समय से राठौर समाज का वोट बैंक बीजेपी से साथ जुड़ा है और माखन लाल राठौर के समय से राठौर समाज का झुकाव बीजेपी कि ओर रहा है । ऐसे में यदि भजन सेठ समाज का आधा वोट भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में डायवर्ट कर लेते है तो ये कांग्रेस के लिए बहुत बड़ी जीत होगी । आपको ये भी मालूम है कि भजन सेठ शुरू से ही कांग्रेस से जुड़े है और शिवपुरी आकर भी वो कांग्रेस की ही बात करेंगे । इस तरह से देखा जय तो बीजेपी से प्रत्याशी देवेंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ सकती है । जानकारी के अनुसार मंगलवार गुना के भजन सेठ बांकडे हनुमान मंदिर पर एक सामाजिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। और जहां वे अपने समाज बंधुओ से इस विषय पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें की भजन सेठ बहुत बड़े शराब कारोबारी होने के साथ एक समाजसेवी हैं। और पूरे मध्यप्रदेश में राठौर समाज में अपनी अच्छी खासी पकड़ रखते हैं।

आपको फ्रंटपेज इसी तरह से राजनीति की खबरों से रूबरू कराता रहेगा जुड़े रहे फ्रंटपेज की निष्पक्ष खबरों से

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें