शिवपुरी का चुनाव धीरे धीरे बढ़ रहा है वैश्य वर्सेज अन्य की ओर वैश्य समाज की एकजुटता के चलते अन्य समाज भी कर रहे हैं बैठकें

शिवपुरी का चुनाव धीरे धीरे बढ़ रहा है वैश्य वर्सेज अन्य की ओर

वैश्य समाज की एकजुटता के चलते अन्य समाज भी कर रहे हैं बैठकें

शिवपुरी
इस वक्त शिवपुरी जिले की पांचों विधान सीटों पर चुनावी माहौल धीरे धीरे अपना रंग पकड़ता जा रहा है। चुनावी माहौल में आए दिन तरह तरह की खबरे और समीकरण आमने आने लगे हैं। इसी बीच शिवपुरी विधानसभा से एक नई खबर निकल कर सामने आ रही है। जिसमे बताया जा रहा है कि शिवपुरी से टिकिट लेने और चुनाव में वोटिंग तक विधान सभा के सारे वैश्य समाज के लोग एकजुट हो जायेंगे और अपने समाज की एकजुटता का लाभ देवेंद्र जैन उठाना चाहते हैं। खबर आ रही है कि जितेंद्र जैन गोटू और राकेश गुप्ता वनस्थली का कांग्रेस और अनूप गोयल को आम आदमी पार्टी की सदस्यता दिलवाने की रणनीति भी भाजपा पर टिकिट के लिए दबाव बनाने की स्क्रिप्ट बहुत पहले देवेंद्र जैन के राजनीतिक सलाहकारों द्वारा लिखी जा चुकी थी। और योजना के तहत भारी भरकम लाव लश्कर को साथ न लेकर हल्के फुल्के अंदाज में कांग्रेस की सदस्यता इसीलिए ली गई थी। क्योंकि टिकिट होने के बाद सबको एक के लिए ही काम करना था। इसी तरह अनूप गोयल को भी आम आदमी पार्टी से टिकिट दिलाकर क्षेत्र के वैश्य समाज को दूर जाता देख निश्चित रूप से पार्टी पर दबाव बनेगा और टिकिट देना पड़ेगा। देवेंद्र जैन के सलाहकारों द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट सफल रही और देवेंद्र जैन को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया। दूसरी तरफ देवेंद्र जैन के उम्मीदवार बनते ही जितेंद्र जैन गोटू ,राकेश गुप्ता के सुर बदल गए। अनूप गोयल भी नामांकन भरने से पहले ही भाजपा के साथ हो गए। दबाव की राजनीति सफल तो हो गई लेकिन एकाएक शहर में देवेंद्र जैन के समर्थन में वैश्य समाज के एकजुट हो जाने के बाद यह चुनाव वैश्य वर्सेज अन्य का चुनाव होने की चर्चाएं होने लगी हैं। दूसरे समाज के लोगों का कहना है की अगर देवेंद्र जैन अपने ही समाज के लोगों को साथ लेकर चुनाव जीतना चाहते हैं तो फिर दूसरे समाज के लोग अपने लिए कोई अन्य विकल्प चुनेंगे । और अगर कहीं ये माहौल जोर पकड़ गया तो निश्चित रूप से इसका सीधा सीधा लाभ कांग्रेस के प्रत्याशी के पी सिंह को मिलना तय है।
खैर अभी तो ये चर्चाएं दबे मुंह सामने आ रही हैं लेकिन देखना होगा कि आखिर अंत में कौन से समीकरण किसके लिए लाभ दायक होंगे और किसके लिए नुकसान दायक।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें