दवा के नाम पर शराब की तस्करी,सेल्स टैक्स विभाग की कार्यवाही, बदरवास का मामला

दवा के नाम पर शराब की तस्करी,सेल्स टैक्स विभाग की कार्यवाही, बदरवास का मामला

शिवपुरी–बदरवास थानांतर्गत फोरलेन हाईवे पर ग्राम सुमेला के पास सेल्स टैक्स की टीम ने एक ट्रक से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की शराब जब्त की है। खास बात यह है कि अवैध शराब की तस्करी दवा के नाम पर की जा रही थी।

बताया जा रहा है कि सेल्स टैक्स कमिश्नर को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में अवैध रूप से शराब भरकर लुधियाना पंजाब से महाराष्ट्र ले जाई जा रही है। शराब की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। उक्त सूचना पर उन्होंने सहायक आयुक्त वाणिज्य कर, जया शर्मा को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सूचना पर जब सेल्स टैक्स की टीम ने हाईवे पर वाहन का पीछा करना शुरू किया और बदरवास के ग्राम सुमेला के पास ट्रक को रूकवा कर ट्रक की पड़ताल शुरू की। ट्रक के स्टाफ से जब ई वे बिल (बिल्टी) को चैक किया गया तो बिल्टी के अनुसार ट्रक में दवा भरी हुई थी। सेल्स टैक्स की टीम ने ट्रक को खुलवा कर चैक किया तो उसमें दवा के स्थान पर शराब निकली। सेल्स टैक्स की टीम ने ट्रक को जब्त कर थाने में रखवा दिया और ट्रक को खोलकर शराब की काउंटिंग शुरू कर दी।

एक अनुमान के अनुसार ट्रक में एक करोड़ रुपये से अधिक की शराब बताई जा रही है। सहायक आयुक्त वाणिज्य कर, जया शर्मा के अनुसार शराब की पेटियों की गिनती पूरी होने के उपरांत ही पुलिस के माध्यम से तस्करी के मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।सहायक आयुक्त वाणिज्य कर, जया शर्मा का कहना है कि टैक्स चोरी की गणना, शराब की एमआरपी और मार्केट वैल्यू के आधार पर तय की जाएगी। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें