विजयदशमी के अवसर पर पुलिस लाइन सहित सभी थाना चौकियों में हुई शस्त्र एवं वाहन पूजा ।

विजयदशमी के अवसर पर पुलिस लाइन सहित सभी थाना चौकियों में हुई शस्त्र एवं वाहन पूजा


विजयादशमी पर्व पर पुलिस लाइन के साथ सभी थाना, चौकियों में अस्त्र-शस्त्र और वाहनों की वैदिक मंत्रोधाार के साथ पूजन किया गया। पुलिस लाइन के शस्त्रों की पूजन में कलेक्टर शिवपुरी श्री रविन्द्र चौधरी,पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री रघुवंश सिंह भदौरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजीव मुले, एसडीओपी शिवपुरी श्री संजय चतुर्वेदी, रक्षित निरीक्षक अनिल कवरेती तथा शहर के थाना प्रभारी, एमटीओ एवं रक्षित केंद्र के जवानों की उपस्थिति में किया ।
असत्य पर सत्य की जीत के प्रतीक विजयादशमीं पर्व पर कलेक्टर शिवपुरी एवं पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों के साथ जिलेवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए उनके सुख समृद्घि एवं खुशहाली की कामना की । दशहरे पर शस्त्र पूजन की परंपरा है, ऐसी मान्यता है कि इस दिन जो भी काम किया जाता हैं, उसमें विजय यानी सफलता मिलती है। परंपरा का निर्वहन करते हुए शस्त्र पूजन में सर्वप्रथम रक्षित केंद्र में रखे आर्म्स, एम्युनेशन का विधि-विधान से पूजन किया गया । इसके बाद वाहनों की पूजा की।
इसी प्रकार सभी थाना, चौकियों में उपलब्ध आर्म्स एम्युनेशन की पूजा की गई। शस्त्र पूजन में विशेष तौर पर रक्षित केंद्र तथा थाना, चौकियों में उपलब्ध आर्म्स, एम्युनेशन तथा शस्त्र स्वरूप वाहनों की साफ-सफाई आयल, ग्रीसिंग कर पूजन किया जाता है ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें