युवा मतदाता लोकतंत्र में अपनी अहम भूमिका निभाएं, शत प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं- सीईओ उमराव सिंह मरावी

युवा मतदाता लोकतंत्र में अपनी अहम भूमिका निभाएं, शत प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं- सीईओ उमराव सिंह मरावी

शिवपुरी जनपद में 101 बाइक से अधिकारी कर्मचारियों ने मतदाता जागरूकता रैली से 12 पंचायतों का किया भ्रमण
शिवपुरी, 19 अक्टूबर 2023/ विधानसभा निर्वाचन 2023 में अधिक से अधिक मतदाता अपना मतदान करें। इसके लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। जिले में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के मार्गदर्शन में जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने नित नए एवं अनोखे प्रयास किये जा रहे है, जिसमें एक शाम मतदाताओं के नाम, नुक्कड़ नाटक, बैलगाड़ी रैली, 501 दीये मतदान केंद्र पर जलाकर शपथ दिलवाना, मतदाता जागरूकता संबधी पम्पलेट्स सिलिंडर मिठाई के डिब्बों के माध्यम से घर घर पहुँचाना हो, नवरात्री पर माता की झांकियो में जाकर सभी मतदातओं को शपथ दिलवाना हो कई गतिविधि हो रहीं हैं।
इसी क्रम में गुरुवार को जनपद शिवपुरी में सिंघनिवास सेक्टर की 12 पंचायतों में बाइक रैली निकाली गयी, जिसका उद्देश्य युवाओ को मतदान के प्रति जागरूक करना है, इस रैली को जिला पंचायत के सीईओ उमराव मरावी एवं सीईओ जनपद गिर्राज शर्मा के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जो जनपद शिवपुरी के प्रांगण से शुरू होकर सिंघनिवास सेक्टर की सभी 12 पंचायतो को कवर करके वापिस जनपद शिवपुरी आई। रैली में 175 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों ने भाग लिया।
सिंघनिवास पंचायत में सभी 175 अधिकारी कर्मचारियों एवं स्थानीय युवा मतदाताओं को जिला पंचायत के सीईओ ने मतदान का महत्व बताया एवं सभी युवाओ को लोकतंत्र के इस पावन यज्ञ में शामिल होने की अपील की एवं समस्त कर्मचारियों को अपनी अपनी पंचायत में अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत स्तर पर बूथ अवेयरनेस ग्रुप जिसमे सचिव, रोजगार सहायक, बीएलओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा आदि शामिल है, इनकी मदद से अधिक से अधिक स्वीप गतिविधि करने के निर्देश सभी सचिव हते को दिए। अंत में सभी को मतदान की शपथ भी दिलवाई।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report