पिछोर में ब्राह्मण सम्मेलन 20 को कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा के मुख्य अतिथि बनने पर की शिकायत

पिछोर में ब्राह्मण सम्मेलन 20 को कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा के मुख्य अतिथि बनने पर की शिकायत

शिवपुरी….20 अक्टूबर को पिछोर में होने जा रहा है ब्राह्मण समाज के सम्मेलन में मुख्य अतिथि प्रदेश के गृहमंत्री ने उत्तम मिश्रा है ऐसे पोस्टर वायरल होने के बाद कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रकाश शर्मा ने निर्वाचन अधिकारी को शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि आचार संहिता के चलते इस तरह के सम्मेलन में कैसे भागीदारी कर सकता है। इस पर कार्रवाई की जाए।
विधानसभा निर्वाचन की अधिसूचना जारी हो चुकी है । 21 अक्टूबर से नामांकन का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। और भाजपा द्वारा 20 अक्टूबर को पिछोर विधानसभा में प्रदेश के गृहमंत्री की मुख्य अतिथि बनकर ब्राह्मण समाज को एक बैठक का आयोजन कर मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया जा रहा है। गृहमंत्री जो खुद दतिया निर्वाचन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार घोषित किया जा चुके हैं। और वह भाजपा के स्टार प्रचालक है किसी समाज विशेष को धार्मिक स्तर पर बुलाकर शासन के मंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजन कराकर मतदाताओं का प्रभावित करने का ही प्रयास है । जो आदर्श आचार संहिता निर्वाचन नियमों का खुला उल्लंघन होकर समाज विशेष के मतदाताओं को प्रभावित करने का कार्य है। भारत निर्वाचन आयोग आदर्श आचार संहिता के पत्र क्रमांक एक और तीन पर स्पष्ट उल्लेख है कि किसी भी दल या उम्मीदवार को ऐसा कोई कार्य नहीं करना चाहिए, जो विभिन्न जातियों और धार्मिक या भाषाई समुदाय के बीच विद्यमान मत भेदों को बढ़ाएं या घृणा की भावना उत्पन्न करें या तनाव पैदा करें। यदि सम्मेलन के लिए स्थानीय प्रशासन से अनुमति ली गई है तो ऐसी अनुमति आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है आयोजन रोकने के लिए उचित आदेश प्रसारित करने की कृपा करें ।
इनका कहना है
बिना अनुमति कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकते
चुनावी आदर्श आचार संहिता लगे होने के कारण बिना अनुमति के किसी भी कार्यक्रम में भागीदारी नहीं हो सकती । इसलिए आयोजन की अनुमति ली है या नहीं हमने इस संबंध में आवेदन कार्यवाही के लिए पिछोर विधानसभा आर ओ के लिए भेज दिया है ।
रविन्द्र कुमार चौधरी
कलेक्टर शिवपुरी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें