यशोधरा राजे को तैयार कराने में जुटी भाजपा, भोपाल में हुई बैठक -बोले आम नागरिक, यशोधरा राजे सिंधिया सिर्फ फार्म भरें, क्षेत्र की जनता लडेगी उनका चुनाव

बालकृष्ण शर्मा ‘बॉब्बी’
की रिपोर्ट

यशोधरा राजे को तैयार कराने में जुटी भाजपा, भोपाल में हुई बैठक

-बोले आम नागरिक, यशोधरा राजे सिंधिया सिर्फ फार्म भरें, क्षेत्र की जनता लडेगी उनका चुनाव

-व्यापारी वर्ग आया सामने, कराए गए विकास कार्यों और शिवपुरी को भयमुक्त करने के कारण सर्वमान्य नेता हैं यशोधरा राजे सिंधिया, करें क्षेत्र का नेतृत्व, लगातार उठ रही है मांग

शिवपुरी
शिवपुरी विधानसभा से वर्तमान विधायक और मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भले ही अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया हो लेकिन इसके बाद भी क्षेत्र की जनता आस लगाए बैठी हुई है कि एक बार फिर से शिवपुरी का नेतृत्व यशोधरा राजे के हाथों में ही होना चाहिए। पिछले दिनों शिवपुरी से तमाम भाजपा कार्यकर्ता और व्यापारियों ने भोपाल पहुंचकर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मांग की है कि वह खेल मंत्री को चुनाव लड़ने के लिए तैयार कर शिवपुरी विधानसभा से मैदान में उतारें, क्योंकि यहां की जनता को उनकी आवश्यकता है। यशोधरा राजे सिंधिया के इनकार करने के बाद से ही शहर में व्यापारियों और अन्य नागरिकों के द्वारा बैठकों का दौरा शुरू कर दिया गया है, इन बैठकों में सिर्फ एक ही चर्चा की जा रही है कि किसी भी हाल में यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया जाए, उनके द्वारा यहां पर किए गए विकास कर किसी से दबे छुपे नहीं है, जिसके चलते शहर वासी एकजुट होकर एक बार फिर से अपनी विधायक के रूप में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की लाडली यशोधरा राजे सिंधिया के हाथों में अपना नेतृत्व देना चाहते हैं। सूत्रों की माने तो बीते रोज प्रदेश की राजधानी में सीएम हाउस के अंदर एक बैठक भी हुई है जिसमें शिवपुरी विधानसभा से यशोधर राजे सिंधिया को चुनाव लड़ने के लिए मनाया गया है।
*सिर्फ फार्म भरें राजे, जनता लडेगी चुनाव*
शिवपुरी विधानसभा सिंधिया परिवार के प्रभाव बाली सीट मानी जाती रही है, यहां से यशोधरा राजे सिंधिया लगातार जीत दर्ज कराती आ रही हैं, या फिर सिंधिया परिवार के नजदीकी नेता ही विधानसभा तक पहुंच पाए हैं। पिछले कई चुनावों में भी देखने को मिला है की तमाम विरोधों के बाद भी यशोधरा राजे सिंधिया इस विधानसभा से जीत दर्ज कराने में सफल रहीं हैं या फिर अपना समर्थन देकर भाजपा नेताओं को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाती रही हैं। इस बार के चुनाव में राजे के इनकार के बाद खुद क्षेत्र की जनता सामने आकर यशोधरा राजे सिंधिया का चुनाव लड़ना चाहती है और इसके लिए वह प्रयासरत हैं की किसी भी स्थिति में खेल मंत्री सिर्फ फार्म भरें और इसके बाद में उनका चुनाव खुद जनता लड़ लेगी।
*राजे के मैदान में उतरने से अन्य सीटों पर होगा फायदा*
ग्वालियर चंबल संभाग सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है। यहां पर शिवपुरी विधानसभा से लगातार यशोधरा राजे सिंधिया प्रतिनिधित्व करती आ रही हैं। वर्तमान में अगर पार्टी उन्हें एक बार फिर से इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार करने में सफल होती है तो इसका प्रभाव क्षेत्र की अन्य सीटों पर भी देखने को मिलेगा। पूर्व में ऐसा देखा भी जाता रहा है कि यशोधरा राजे अपने विधानसभा क्षेत्र से तो जीत दर्ज कराती ही है, साथी ही इसके अलावा उनके द्वारा पोहरी, करैरा, कोलारस सहित अन्य विधानसभा क्षेत्र में भी जाकर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाती रही हैं। अगर भाजपा यशोधरा राजे सिंधिया को चुनाव लड़ने के लिए तैयार कर पाती है तो इसका सीधा-सीधा असर क्षेत्र की अन्य विधानसभा सीटों के नतीजों में देखने को मिलेगा।
*भोपाल में हुई बैठक!*
स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर शिवपुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए इनकार करने के बाद से ही शिवपुरी में खासी हलचल देखने को मिल रही है। भारतीय जनता पार्टी अभी तक शिवपुरी में अन्य प्रत्याशी खोज पाने में पूरी तरह से असफल रही है। सूत्रों की माने तो बीते रोज भोपाल में सीएम हाउस के अंदर एक बैठक हुई है। जिसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता और खुद मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। इस बैठक में शिवपुरी विधानसभा से यशोधरा राजे सिंधिया को चुनाव लड़ने के लिए हामी भराने के प्रयास किए गए हैं। बात अगर क्षेत्र की करें तो यहां पर तमाम व्यापारी वर्ग भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य नागरिकों की मंशा भी यही है की उनका नेतृत्व खेल मंत्री द्वारा ही किया जाए।

इनका कहना है।
शिवपुरी में यशोधरा राजे सिंधिया के द्वारा बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराए गए हैं। क्षेत्र की जनता राजे साहब को अपना विधायक चुनना चाहती है। अगर खेल मंत्री का स्वास्थ्य खराब है तो वह सिर्फ फॉर्म भरें, उनका चुनाव खुद जनता लडेगी और पचास हजार से अधिक मतों से यशोधरा राजे सिंधिया को विजयश्री दिलाकर उन्हें विधानसभा भेजेंगे।
चंद्रकुमार जैन
व्यापारी शिवपुरी

इनका कहना है।
हमारी लोकप्रिय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया जी के द्वारा शिवपुरी में कराए गए विकास कार्य किसी से दबे छुपे नहीं हैं। यहां पर सिंध जलावर्धन योजना हो या फिर खेल मैदान और थीम रोड, हर क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों का ही परिणाम है की आज क्षेत्र की जनता खुद यशोधरा राजे सिंधिया का चुनाव लड़ना चाहती है।
विष्णु अग्रवाल
व्यापारी शिवपुरी

इनका कहना है।
आज समूचा शिवपुरी पूरी तरह से भय मुक्त है, इसका सीधा एकमात्र कारण यशोधरा राजे सिंधिया ही है कि यहां पर कोई भी बदमाश गिरोह सक्रिय नहीं हो पाया। व्यापारी बिना भय के अपना व्यापार कर पा रहे हैं तो उसका भी एकमात्र कारण सिंधिया परिवार ही है। इसी के चलते आज शहर सहित क्षेत्र की जनता द्वारा मांग उठाई जा रही है कि शिवपुरी का नेतृत्व यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा ही किया जाना चाहिए।
विष्णु गोयल
वरिष्ठ एडवोकेट एवं समाजसेवी

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें