डीन का कारनामा,अक्षय निगम के पत्र पर केबी वर्मा ने किया हस्ताक्षर मामला शिवपुरी मेडीकल कॉलेज का

अक्षय निगम के पत्र पर केबी वर्मा ने किया हस्ताक्षर मामला शिवपुरी मेडीकल कॉलेज का

-फर्जी हस्ताक्षर कर अंकुर जैन को बनाया अभिलेख अधिकारी

शिवपुरी… श्रीमंत विजया राजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय शिवपुरी में चिकित्सा अभिलेख अधिकारी के पद पर हुई भर्ती फर्जी डिग्री के आधार पर हासिल की गई है। इस मामले में जब शिकायत हुई तो जांच के लिए जो पत्र जारी किया गया, उस पत्र पर तत्कालीन डीन के फर्जी हस्ताक्षर किए गए थे। जांच में संबंधित अभ्यर्थी के जबाब को भी नियमों को ताक पर रखकर बिना आवक-जावक के जमा करने का आरोप वर्तमान डीन पर लगाया गया है। इस मामले में डीएमई, संचालक चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव व अवर सचिव को दर्ज कराई गई है।
जानकारी के अनुसार वर्ष 2021 में शिवपुरी मेडिकल कालेज में मेडिकल रिकार्ड अधिकारी की भर्ती हुई थी। इस पद पर मेडिकल कालेज में अंकुर जैन नामक अथ्यर्थी को चयनित किया गया था। अंकुर के चयन उपरांत 18 मई 2022 को मामले में मंदसौर निवासी अभिजीत तिवारी नामक व्यक्ति ने मेडिकल कालेज के तत्कालीन डीन अक्षय निगम को मेल के माध्यम से दर्ज कराई कि अनुप्रमाणन पत्र में गलत हलफनामा एंट्री करने एवं आवश्यक अनिवार्य योग्यता नहीं होने संबंधी शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत की जांच के लिए अंकुर जैन को डीन अक्षय निगम के नाम से पत्र जारी किया गया। इस पत्र के माध्यम से दो दिन के भीतर अंकुर जैन को जबाब देने के लिए कहा गया। आरोप है कि जब अंकुर जैन ने जबाब दिया तो उसे भी तत्कालीन अधीक्षक व वर्तमान डीन केबी वर्मा ने बिना कोई आवक-जावक किए जमा कर लिया। जब 6 अक्टूबर 2023 को समस्त दस्तावेजों की प्रति आरटीआई के माध्यम से कालेज प्रबंधन ने उपलब्ध करवाई तो इस पूरे घालमेल का खुलासा हुआ। मामले की शिकायत 7 अक्टूबर को संचालक चिकित्सा शिक्षा को दर्ज कराई गई है। इसके अलावा डीएमई, संचालक चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव व अवर सचिव को भी मामले की दर्ज कराई गई है।
वॉक्स:-
इस तरह जारी की सूची
श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय की विज्ञप्ति डॉ. अक्षय कुमार निगम अधिष्ठाता एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नाम पत्र क्रमांक 8499/स्था./अराज/2021 शिवपुरी 17 जून को जारी कर गैर शैक्षणिक संवर्ग के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए थे। जिसमें ऑनलाईन द्वारा परीक्षा उपरांत श्रेणीवार अभ्यार्थियों की मैरिट सूची प्राप्त हुई है। प्राप्त श्रेणीवार अभ्यार्थियों की मैरिट सूची के आधार पर उम्मीदवारों को मूलत: दस्तावेजों का सत्यापन 29 अक्टूबर 2021 को किया गया था। जिसमें अंकुर जैन पुत्र राजेन्द्र जैन चिकित्सा अभिलेख अधिकारी अनारक्षित, छवी अग्रवाल पुत्री राकेश गुप्ता सायेकेट्रिक सोशल वर्क अनारक्षित, विकास कुमार गौतम पुत्र कमलेशवर प्रसाद रिकॉर्ड क्लर्क अनारक्षित, अनुपम सिंह मंगल सिंह रिकॉर्ड क्लर्क अन्य पिछड़ा वर्ग शामिल हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें