यशोधरा का जाना बर्दास्त नहीं कर पा रहे शिवपुरी वाले समर्थन में बड़ा आंदोलन करने की हो रही है तैयारी

यशोधरा का जाना बर्दास्त नहीं कर पा रहे शिवपुरी वाले

समर्थन में बड़ा आंदोलन करने की हो रही है तैयारी

शिवपुरी में गुंडा गर्दी और टेरर टैक्स पर अंकुश लगाने का श्रेय श्रीमंत को ही है

शिवपुरी
शिवपुरी विधानसभा से चार बार विधायक रहीं वर्तमान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया अम्मा महाराज राजमाता सिंधिया जी के बाद उनकी राजनैतिक उत्तराधिकारी के रूप में शिवपुरी की सत्ता और यहां का जनप्रतिनिधित्व संभालने के लिए चुनाव मैदान में आईं तो आज तक अविजित राजनेता रहीं। लेकिन अचानक विगत दिवस यशोधरा राजे सिंधिया की अगस्त में अपने वरिष्ठ नेतृत्व को स्वास्थ्य खराब होने के चलते क्षेत्र में दौरे न कर पाने के लिए लिए लिखी चिट्ठी की खबर जैसे ही वायरल हुई तो उनके शिवपुरी से चुनाव न लड़ने के कयास लगाए जाने लगे हैं। लेकिन कहीं भी स्वयं यशोधरा राजे सिंधिया का स्पष्ट वक्तव्य नहीं सुनाई दिया जिसमे उन्होंने खुद चुनाव न लड़ने का ऐलान किया हो। बस यही बात उनके समर्थकों और उन्हें अपना सच्चा जनप्रतिनिधि मानने वाली क्षेत्र की जनता के दिलों में विश्वास की आस जगाए हुए बैठे हैं। उन्हें पूरा विश्वास है की शिवपुरी से इस बार भी यशोधरा राजे सिंधिया ही भाजपा की प्रत्याशी होंगी। इतना ही नहीं कुछ लोगों का तो यहां तक कहना है की न हमे भाजपा से मतलब है और न
कांग्रेस से हम तो यशोधरा राजे सिंधिया जी को वोट देते हैं। क्योंकि उनमें हमे अम्मा महाराज राजमाता जी की छवि दिखाई देती है।

आमतौर पर देखा जाता है की अनेक जनप्रतिनिधि सिर्फ छोटे मोटे विकास कार्य कराने तक सीमित रहते हैं।लेकिन यशोधरा राजे सिंधिया ने पिछले 20 सालों में पिछड़ी शिवपुरी को आज महा नगरों के साथ खड़ा कर दिया है। सड़क बिजली पानी की व्यवस्थाओं के साथ साथ जो स्टेडियम,मेडिकल कॉलेज, और हॉकी टर्फ और अभी हाल ही में राष्ट्रीय स्तर का एथलेटिक्स ट्रैक का लोकार्पण कर शिवपुरी का नाम देश के गिने चुने विकाश शील शहरों में शामिल करने में मुख्य भूमिका अगर किसी की रही है तो वह है शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया की।

शहर को सुंदर बनाने के लिए अपना पूरा जोर लगाने वाली राजघराने की सबसे लाडली बिटिया यशोधरा राजे ने शिवपुरी को जहां एक ओर पटेल पार्क की खूबसूरत सौगात दी है वहीं अब मेडिकल कॉलेज के सामने आर्टिफिशियल पाम ट्री पार्क का निर्माण कराकर शिवपुरी की सुंदरता में चार चांद लगा दिए हैं। थीम रोड ने जहां एक ओर शिवपुरी को सुंदर नगर का दर्जा दिया है तो थीम रोड पर लगी नई तरह को रंग बिरंगी लाइट से रात के समय महानगरों को पीछे छोड़ने वाली रोशनी भी हमे कुछ ही दिनो में देखने को मिलेगी।

अभी भी उनका एक सपना सच होने को रह गया है जो उन्होंने अपने इसी कार्यकाल में पूरा करने का देखा है।और वो है शिवपुरी नगर पालिका को नगर निगम बनाने का। जिसकी घोषणा तो चुकी है और संभवत एक दो दिन में इसका गजट नोटिफिकेशन भी हो सकता है।

अब जब यशोधरा राजे सिंधिया के चुनाव न लड़ने की खबरें निकल कर आ रही हैं तो उनके समर्थकों में भारी रोष देखने को मिल रहा है खबर मिल रही हैं की राजे के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्रित होकर बैठक कर कोई ठोस निर्णय ले सकते हैं। सुनने में तो यहां तक आ रहा है कि अगर शिवपुरी से यशोधरा राजे सिंधिया चुनाव न लड़ी तो भाजपा उम्मीदवार को बड़ी मुस्किल होने वाली है। आज जो खबर निकल कर आ रही है की यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थन में लगभग 20 पार्षद और एक सैकड़ा भाजपा पदाधिकारी स्टीफा दे सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें