खेल मंत्री ने किया लाल कॉलेज के नवीन भवन का निर्माण एवं प्राचीन भवन का जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण

खेल मंत्री ने किया लाल कॉलेज के नवीन भवन का निर्माण एवं प्राचीन भवन का जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण
शिवपुरी.. खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शासकीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी (लाल कॉलेज) के प्रांगण में 393.46 लाख रुपए की लागत से निर्मित किए गए नवीन भवन का निर्माण एवं प्राचीन भवन का जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया।
खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने महाविद्यालय की छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पहले के समय में ऐसे विद्यालय एवं महाविद्यालय के ऐसे भवन बनाए जाते थे। जिनमें कमरों की छतों के पास रोशनदान हुआ करते थे। अब मध्यप्रदेश शासन द्वारा बनाए जाने वाले विद्यालय एवं महाविद्यालयों के नवीन भवन अत्याधुनिक होते है, उनमें हवा, पानी, टेबल, चेयर, डिजीटल बोर्ड सहित अन्य सुविधाएं विद्यार्थियों को उपलब्ध कराई जाती है, जिससे उन्हें शिक्षा का एक माहौल मिल सके।
खेल मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी को सही मार्गदर्शन देना ही हमारा काम है। विद्यार्थी का काम है, उचित मार्गदर्शन प्राप्त कर सफलता अर्जित करना। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संपूर्ण देश को डिजिटल कर दिया गया है। देश के नागरिक अब अपने फोन में स्थित इंटरनेट के माध्यम से किसी भी प्रकार की आवश्यक और जीवन के लिए सार्थक जानकारी एकत्रित करके अपने जीवन को सफल बना सकते है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि मोबाइल फोन और इंटरनेट जितना उपयोगी है, उतने ही इसके दुष्परिणाम भी है, उनसे भी बचकर चलना है। सभी विद्यार्थी लक्ष्य बनाए कि वे किसी भी क्षेत्र में सार्थक प्रयास करें और उन सार्थक प्रयासों से जिले, प्रदेश और देश को गौरवान्वित करना है।
इस मौके पर जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष डॉ.रश्मि गुप्ता, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एन.के.जैन, डॉ.अनीता जैन, डॉ.एस.एस.खण्डेलवाल सहित छात्राएं, शिक्षक एवं महाविद्यालय का स्टाफ उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ज्योत्सना सक्सेना द्वारा किया गया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

Bureau Report