एंबुलेंस के इंतजार में गई जच्चा की जान,बच्चा स्वस्थ अस्पताल में भर्ती

एंबुलेंस के इंतजार में गई प्रसूता की जान,बच्चा स्वस्थ अस्पताल में भर्ती

शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी के सिकंदरपुरा से है। जहां आज एक प्रसूता की अत्याधिक ब्लड बह जाने के चलते हो गई है। इस महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना मेे नवजात बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है और उसे डॉक्टरों की देख रेख में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार पोहरी के सिकंदरपुरा गांव की रहने बाली मेवा आदिवासी उम्र 30 साल का ससुराल श्योपुर जिले में है। बीती रात्रि मेवा आदिवासी का पति रामानंद आदिवासी अपनी पत्नी मेवा और दो बच्चों को अपनी ससुराल सिंकदपुरा छोड़ कर गुजरात चला गया था। रविवार की रात मेवा आदिवासी को तेज प्रसव पीड़ा उठी थी लेकिन मेवा के माता-पिता ने मेवा को पोहरी के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती न कराते हुए सुबह होने का इन्तजार करते रहे।

सुबह 6 बजे 108 एम्बुलेंस प्रसूता मेवा को लेने उसके घर पहुंची ही थी कि प्रसूता ने बच्ची को जन्म दे दिया आनन-फानन में 108 एम्बुलेंस से प्रसूता को जिला अस्पताल लाया गया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहारे ही प्रसूता ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन बीएल यादव ने बताया कि प्रसूता एनेमिक थी कुछ समय पहले प्रसूता का उपचार जिला अस्पताल में चला था जहां उसे खून की तीन यूनिट भी चढ़ाई गई थीं।

गांव में बच्चे की डिलीवरी होने और अस्पताल पहुंचने के बीच बहे खून की कमी के चलते प्रसूता की जिला अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो गई ऐसे में अगर समय रहते परिजन प्रसूता को पोहरी या शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराते तो प्रसूता की जान बच सकती थी।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें