एक मंत्री और दो राज्य मंत्री नही कर पा रहे मुर्दों से साथ न्याय कभी तिरपाल में अंत्येष्टि तो कभी टॉर्च के उजाले में टॉर्च के अंधेरे में होते हैं सुपर्दे खाक

एक मंत्री और दो राज्य मंत्री नही कर पा रहे मुर्दों से साथ न्याय
कभी तिरपाल में अंत्येष्टि तो कभी टॉर्च के उजाले में टॉर्च के अंधेरे में होते हैं सुपर्दे खाक

खबर शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा से है जहां एक मंत्री और दो राज्य मंत्री होने के बाबजूद जिंदा इंसान तो कई तरह की पीड़ा भुगत रहे हैं लेकिन पोहरी नगर में अब हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि यहां मरने के बाद भी इंसान के शव की अंत्येष्टि एवं दफ़नाये जाने के मामले में मानवीयता शर्मशार हो रही है। पोहरी से एक और जहां सुरेश धाकड़ मंत्री हैं तो वहीं नरेंद्र बिरथरे एवं प्रहलाद भारती राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त हैं। साथ ही तीनो नेता चुनाव में दावेदारी भी कर रहे हैं मगर यहां जिंदा तो जिंदा मृत देह को भी सुकून नही मिल पा रहा है। ऐसे में इन नेताओं की जनता के बीच क्या छवि होगी इसका अंदाजा आप पोहरी नगरीय क्षेत्र में शमशान और कब्रिस्तान में तारतार होती इस मानवीयता से लगा सकते हैं।

चलिए आपको पूरी खबर से रूबरू कराते हैं। पिछले कुछ दिनों पहले पोहरी में मुक्ति धाम में टीनशैड न होने के चलते एक शव को तिरपाल के नीचे अंत्येष्टि किये जाने का मामला अभी शांत नही हुआ था कि कल फिर से रात के अंधेरे में एक मुस्लिम लड़की को टॉर्च के उजाले में पोहरी के कब्रिस्तान में दफनाया जाने की खबर ने तूल पकड़ लिया है।

मामला शुक्रवार की रात का है दरसअल वार्ड क्रमांक 4 नयागांव की रहने वाली 15 साल की नेहा पुत्री नजीर हुसैन आज दोपहर घर के पास कुएं पर पानी भरने के लिए गई हुई थी। इसी दौरान उसकी मौत कुए में डूबने से हो गई थी। परिजन सहित पुलिस देर शाम तक पोस्टमार्टम सहित अन्य कागजी कार्यवाही में लगे रहे थे। इसी के चलते रात के समय पोहरी किला के पास स्थित कब्रिस्तान में किशोरी के दफनाने की प्रक्रिया रोशनी न होने के चलते टोर्च के सहारे पूरी की गई।

9 हजार की आबादी, एक मंत्री दो दर्जा प्राप्त मंत्री का गढ़ पोहरी –

नगर परिषद पोहरी की जनसंख्या 9 हजार से भी ज्यादा है। पोहरी को नगर परिषद को बने कई वर्ष गुजर चुके हैं इसके बावजूद पोहरी कस्बे के मुक्तिधाम और कब्रिस्तान के हाल दूरदराज के गांव जैसे बने हुए है यहां न ही टीनशेड की व्यवस्था की गई है और न ही रोशनी सहित पीने और बैठने की व्यबस्था की गई है। यही बजह है कि वारिश के दिनों में अंतिम संस्कार और दफनाने की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए जरूरत की सामग्री के साथ तिरपाल को भी ले जाया जाता है। इस कस्बे की खास बात है कि यहां के वर्तमान में क्षेत्रीय विधायक एवं राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ हैं इसके अतिरिक्त पोहरी से पूर्व विधायक प्रह्लाद भारती और नरेंद्र विरथरे को मध्यप्रदेश सरकार ने वर्तमान में राज्य मंत्री का दर्जा दे रखा है इसके बावजूद आमजन की मुख्य समस्या को दूर करने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

एक साल में 11 सीएमओ बदले –

बता दें नगर परिषद में वर्तमान में किसी भी अधिकारी को सीएमओ नहीं बनाया गया है। बताया गया है कि एक साल के भीतर 11 सीएमओ के तबादले पोहरी नगर परिषद से हो चुके है।

दो साल पहले 12 दिसम्बर 2021 को 88 लाख रूपये का ठेका नगर परिषद पोहरी ने एक ठेकेदार को मुक्तिधाम में निर्माण कार्य करने के लिए दिया था लेकिन घटिया निर्माण के चलते नगर परिषद के जनप्रतिनिधियों ने यह कार्य रुकवा दिया था। तभी पोहरी के मुक्तिधाम की स्थिति जस की तस बनी हुई है वहीं कब्रिस्तान में व्यबस्था बनाने के लिए कोई कदम ही नहीं उठाए गए हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

शिवपुरी से चुनाव कौन जीतेगा?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें